रिपोर्ट: सुनील सोनकर

मसूरी | पहाड़ों की रानी मसूरी एक बार फिर पर्यटकों से गुलजार हो गई जिससे स्थानीय लोगों और व्यापारियों में खुशी का माहौल है। मसूरी में पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ने से मसूरी लगभग पैक हो गई। मसूरी के 80 प्रतिशत होटल फुल हो गए जिससे स्थानीय व्यापारियों में एक बार फिर खुशी की लहर देखी गई।

पर्यटकों की भारी भीड़ को देखते हुए मसूरी के मुख्य चैराहों मसूरी गांधी चौक और माल रोड, पिक्चर पैलेस चौक पर हल्का-फुल्का जाम देखा गया जिसको पुलिस द्वारा व्यवस्थित किया गया।

हरिद्वार | कुंभ के लिए बनेंगे 06 अस्थाई बस अड्डे

स्थानीय व्यापारी अंशुल ने बताया कि मसूरी में लगातार पर्यटकों की आमद बढ़ रही है ऐसे में मसूरी के लोग काफी खुश है। लाॅक डाउन के बाद लोगों का व्यापार पूरी तरीके से ठप हो गया था परंतु अब हलके हलके व्यापार हलचल पटरी पर आ रहा है।

स्थानीय व्यापारी हरिंदर ने कहा कि 26 जनवरी की छुट्टियाँ होने के कारण मसूरी में पर्यटकों की भारी भीड़ देखी जा रही है जिससे मसूरी में एक बार फिर रौनक लौट आई है परंतु मसूरी में पुलिस बल की भारी कमी देखी जा रही है ऐसे में पुलिस अधिकारियों को मसूरी में पुलिस बल की आमद बढ़ानी चाहिए।

मसूरी के होटल व्यापारियों ने कहा कि मसूरी में लगातार पर्यटन बढ़ने से उनके व्यवसाय में भी बढ़ोतरी हुई है। 26 जनवरी को लेकर मसूरी में पर्यटकों की अच्छी खासी बुकिंग है जिससे होटल व्यवसाय के साथ अन्य व्यावसायिक भी काफी खुश हैं।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें