हरिद्वार | कुंभ के लिए बनेंगे 06 अस्थाई बस अड्डे

कुंभ मेले के लिए बनेंगे 6 अस्थाई बस स्टैंड , जिसमें ऋषिकुल में 2, दक्ष मंदिर -1, धीरवाली-1, बैरागी कैंप-1, गौरी शंकर टापू-1 बस स्टैंड बनेंगे

 

हरिद्वार |  हरिद्वार में होने वाले कुंभ मेले के लिए तैयारियां जोरों-शोरों पर चल रही हैं। हर विभाग अपने आप को कुंभ के लिए तैयार करने में लगा हुआ है। इसी क्रम में अन्य राज्यों से श्रद्धालुओं को स्नान पर्वो पर धर्मनगरी हरिद्वार लाने के लिए रोडवेज भी अपनी तैयारियो में जुट गया है।

रोडवेज के एजीएम हरिद्वार के अनुसार कुम्भ के स्नानों के लिए उत्तराखंड रोडवेज की अन्य राज्यों उत्तर प्रदेश, हिमाचल, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली से वार्ता हुई है। जिसमें यह फैसला लिया गया है कि श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए अन्य राज्यो की बसों को बढ़ाया जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया कि कुंभ के लिए 06 अस्थाई बस स्टैंड भी बनाए जाएंगे, ताकि हरिद्वार कुंभ में स्नान को आने वाले श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत ना आये और व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे।

प्रतीक जैन ने बताया कि कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की दिक्कत ना हो इसके लिए अन्य राज्यों से सहायता लेकर बसो की संख्या बढ़ाएंगे, साथ ही अपनी बसों की गश्तों की संख्या को भी बढ़ाया जाएगा।

कुंभ को देखते हुए 06 अस्थाई बस स्टैंड बनाए जा रहे हैं, जिसमें ऋषिकुल में 02, दक्ष मंदिर के पास एक, एक धीरवाली, एक बैरागी कैंप और एक गौरी शंकर टापू पर बनाए जाएंगे। जिनका कार्य फरवरी के मध्य तक पूरा हो जाएगा। जैसे-जैसे भीड़ बढ़ती जाएगी वैसे ही बसों की संख्या भी बढ़ा दी जाएगी। कुंभ को देखते हुए और भी कई प्लान बनाए गए हैं जिनका समय और परिस्थितियों के अनुसार पालन किया जाएगा।

 

Leave a Reply