टिहरी | थाना मुनि की रेती अंतर्गत गरुड़ चट्टी पुल के पास एसओजी की टीम ने एक युवक को गुलदार की खाल के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

मामले की जानकारी देते हुए एसओजी प्रभारी आशीष कुमार ने बताया कि क्षेत्र में वन्य जीव तस्करी की सूचना पर टीम ने गरुड़ चट्टी पुल के पास चेकिंग की। इस दौरान एक युवक को पुलिस ने मुखबिर के इशारे पर रोक लिया। तलाशी लेने पर युवक के पास से गुलदार की खाल बरामद हुई। पुलिस ने तत्काल युवक को गिरफ्तार कर लिया।

सतपाल महाराज ने पेयजल अधिकारी को लगायी फटकार

पुलिस के अनुसार युवक की पहचान प्रकाश पुत्र घनश्याम निवासी पट्टी तल्ला उदयपुर थाना लक्ष्मण झूला के रूप में हुई है। पूछताछ में युवक ने बताया कि तंत्र विद्या के लिए गुलदार की खाल का प्रयोग किया जाता है। इसलिए बाहरी बाबा उसे गुलदार की खाल के लिए लाखों रुपए देते हैं। रुपयों के लालच में वह यह काम करता है।

आशीष कुमार ने बताया कि उत्तराखंड बाघ प्रजाति के संरक्षण में मुझे पायदान पर खड़ा है। लेकिन कुछ देर हम लोग यह बात समझ नहीं रहे हैं। अपराधिक मानसिकता के लोग लगातार वन्यजीव और जंगलों पर अपना कहर बरपा रहे हैं। लेकिन पुलिस और एसओजी मुस्तैदी से अपना काम करने में लगी है। बताया आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें