गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन ने ली समीक्षा बैठक

कुछ विभागों द्वारा योजना के सापेक्ष अवमुक्त धनराशि पर अच्छी प्रगति न होने की दशा में जताई कड़ी नाराजगी।

 

पौड़ी | गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन ने आज गढ़वाल मण्डल के समस्त जिलाधिकारी, मण्डलीय एवं जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ जिला योजना, राज्य योजना, केन्द्र पोषित वाह्य सहायतित एवं बीस सूत्री कार्यक्रम की जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर पौड़ी के वीसी कक्ष से वीडियों काॅफ्रेसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक ली।

नयार वैली एडवेंचर फेस्टिवल | प्रतिभागियों ने उठाया माउंटेन बाइकिंग का लुत्फ़

आयुक्त रमन ने जनपदों में जिला योजना, राज्य योजना, केन्द्र पोषित वाह्य सहायतित एवं बीस सूत्री कार्यक्रम योजना की कार्य प्रगति को लेकर विभागवार जिलाधिकारी एवं संबंधित अधिकारी के साथ क्रम वार समीक्षा करते हुए अद्यतन कार्यप्रगति की जानकारी ली। कुछ विभागों द्वारा योजना के सापेक्ष अवमुक्त धनराशि पर अच्छी प्रगति न होने की दशा में कड़ी नाराजगी जाहिर की। उन्होने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि लक्ष्य के सापेक्ष कार्य में तेजी न लाने की दशा में संबंधित अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टी दी जायेगी।

चिन्वाड़ी डांडा पेयजल पंपिंग योजना पर सवाल – क्यों हुआ जल्दबाज़ी में लोकार्पण?

जिलाधिकारी देहरादून ने बताया कि विभाग द्वारा योजना को लेकर प्रस्ताव नही आ रहे है, जिसको लेकर उन्होने संबंधित अधिकारियों को स्पष्टीकरण भी जारी किया है, साथ ही अधिकारियों के वेतन भी रोक रहे है। जिसको लेकर आयुक्त ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि विभागों से धनराशी अवमुक्त करने हेतु प्रस्ताव लेना सुनिश्चित करें और एक सप्ताह के भीतर प्रस्ताव न आने पर कार्यवाही करें। उन्होने शिक्षा विभाग कार्य प्रगति को लेकर कड़ी नारजगी जाहिर की।

उद्यान एवं भेषज की समीक्षा के दौरान उन्होने उत्तरकाशी, चमोली, रूद्रप्रयाग एवं टिहरी के जिलाधिकारी को तेजी से कार्य करने के निर्देश दिये। साथ ही जिलाधिकारी को संबंधित अधिकारी के साथ बैठक कर कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें