हरिद्वार | कल मौनी अमावस्या स्नान, एसओपी को लेकर बनी भ्रम की स्थिति

मौनी अमावस्या पर गंगा स्नान के लिए नहीं होगी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट और रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता।

 

हरिद्वार | कुंभ मेले को लेकर राज्य सरकार द्वारा जारी की गई एसओपी के लागू होने को लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई है। कल होने वाले मौनी अमावस्या के स्नान पर क्या SOP लागू होगी, इसको लेकर श्री गंगा सभा हरिद्वार द्वारा प्रेस वार्ता करके स्थिति को स्पष्ट करने की कोशिश की गई।

गंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने कहा कि कल होने वाले मौनी अमावस्या स्नान और 16 फरवरी को होने वाले बसंत पंचमी के स्नान के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट और रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं है, जो श्रद्धालु कल गंगा स्नान करना चाहते हैं वह निर्भीक होकर हरिद्वार आकर गंगा स्नान कर सकते हैं, श्री गंगा सभा ने कल के स्नान के लिए देश से आने वाले श्रद्धालुओं को आमंत्रित भी किया है।

चमोली आपदा | हरिद्वार में बनाया उप्र सरकार ने अपना कण्ट्रोल रूम

श्री गंगा सभा हरिद्वार के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने कहा कि जिस तरह से मेला पुलिस ने मकर संक्रांति के स्नान को सुव्यवस्थित तरीके से संपन्न कराया था उसी तरह से कल का स्नान भी सुरक्षित संपन्न कराया जाएगा, आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी।

साथ ही उन्होंने राज्य सरकार द्वारा जारी SOP को लेकर हो रही भ्रम की स्थिति को राज्य सरकार से स्पष्ट करने का भी निवेदन किया है। उन्होंने कहा कि यह SOP कुंभ मेले के लिए जारी की गई है, जबकि अभी सरकार ने मेले का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है इसलिए तकनीकी रूप से भी यह लागू नहीं हो सकती है।

उन्होंने यह भी कहा कि कुंभ मेले के दौरान अगर सरकार स्नान पर्वों पर SOP लागू करती है तो श्री गंगा सभा उस में सहयोग करेगी, अगर मेला अवधि के साधारण दिनों में भी SOP को लागू किया जाएगा तो श्री गंगा सभा इसका विरोध करेगी।

Leave a Reply