चमोली आपदा | हरिद्वार में बनाया उप्र सरकार ने अपना कण्ट्रोल रूम

योगी आदित्यनाथ सरकार ने हरिद्वार के भीमगोड़ा बैराज पर अपना कंट्रोल रूम बनाया है।

 

हरिद्वार | उत्तराखंड के चमोली में आई आपदा में उत्तर प्रदेश के लोगों की भी जनहानि हुई है, उत्तर प्रदेश के 93 लोग आपदा में लापता थे, जिसमें से 21 लोग सुरक्षित बचा लिए गए हैं, दो लोगों के शव बरामद हुए हैं जबकि 70 लोग अभी लापता हैं जिनकी सुरक्षित घर वापसी और राहत के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने हरिद्वार के भीमगोड़ा बैराज पर अपना कंट्रोल रूम बनाया है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने बचाव और राहत कार्य का जायजा लेने के लिए अपने तीन मंत्रियों को भी उत्तराखंड भेजा है। हरिद्वार भीमगोड़ा बराज कंट्रोल रूम में प्रेस वार्ता करते हुए उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मंत्री धर्म सिंह सैनी, विजय कश्यप और वे स्वयं यहां पर पहुंचे हुए हैं। चमोली आपदा को लेकर कल हम मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भी मिले थे, उत्तर प्रदेश सरकार आपदा की इस घड़ी में पीड़ितों और त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार के साथ साथ खड़ी है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में या किसी भी अन्य क्षेत्र में जो भी मदद की आवश्यकता है वह उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा की जा रही है।

पौड़ी | जिला चिकित्सालय के कर्मचारियों पर क्यों छा रहा रोज़गार का संकट?

उन्होंने कहा कि इस आपदा में उत्तर प्रदेश के श्रमिक भी लापता हुए हैं जिनकी तलाश और राहत पहुंचाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा हरिद्वार में एक कंट्रोल रूम बनाया गया है और लोगों को सहायता पहुंचाने के लिए सहारनपुर मंडल के कमिश्नर और डीआईजी को नोडल अधिकारी बनाया गया है जिससे कि लोगों को मदद पहुंचाई जा सके।

Leave a Reply