तस्करी | बड़ी मात्रा में सागौन की लकड़ी बरामद

इतनी बड़ी मात्रा में पकड़ी गई लकड़ी निश्चित तौर पर यह दर्शाती है कि सितारगंज व आसपास के क्षेत्रों में लकड़ी तस्करी का खेल खूब फल-फूल रहा है।

ख़ास बात:

  • सितारगंज में लकड़ी के तस्कर सक्रिय
  • वन विभाग, पुलिस की संयुक्त टीम ने की लकड़ी बरामद
  • बड़ी मात्र में सागौन की लकड़ी हुई बरामद
  • 80 लठ्ठे सागौन की लकड़ी के हुए बरामद

सितारगंज, ऊधम सिंह नगर: वन विभाग एवं पुलिस की संयुक्त गश्त टीम ने सितारगंज मंडी समिति के सामने एक मकान में से दो पिकअप और उनमें लादे गए सागौन के 61 लट्ठे तथा बगल के ही एक दूसरे मकान से सागौन के 19 लट्ठे बरामद किये हैं। बताया गया है कि लकड़ी तस्कर चोरी की इस लकड़ी को उत्तर प्रदेश भेजना चाहते थे।

इस मामले में अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। लकड़ी और वाहन को वन विभाग के बाराकोली रेंज कार्यालय में जांच के लिए ले जाया गया है। बरहाल, इतनी बड़ी मात्रा में पकड़ी गई लकड़ी निश्चित तौर पर यह दर्शाती है कि सितारगंज व आसपास के क्षेत्रों में लकड़ी तस्करी का खेल खूब फल-फूल रहा है।

जानकारी के अनुसार पुलिस के रात्रि अधिकारी सुरेंद्र कोरंगा एवं वन दरोगा मुख्तियार अहमद और राजेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस एवं वन विभाग की संयुक्त टीम रात्रि गस्त पर थी। तभी एक मुखबिर की सूचना पर यह संयुक्त टीम सितारगंज मंडी समिति के सामने मैदान के समीप एक मकान के अंदर गई जहां दो पिकअप नंबर यूके06 9352 तथा यूके06 4815 में लादी गई सागौन की लकड़ी दिखी। बगल के एक दूसरे खाली मकान में तलाशी लेने पर उसमें भी सागौन के 19 लट्ठे बरामद हुए।

अलबत्ता मौके पर कोई भी व्यक्ति नहीं मिला। संयुक्त टीम दोनों वाहन मय बरामद लकड़ी के बाराकोली रेंज कार्यालय में लाकर उसकी लिखत-पढ़त कर रही है। टीम पिकअप के नंबर से उसके मालिक तथा मकान स्वामी का पता लगाने में जुटी हुई है। किन्तु अब तक पुलिस ओर वन विभाग के हाथ कोई जानकारी नहीं लग सकी है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें