Remove China Apps: आपके फ़ोन में चीन के एप्स का पता लगाएगी ये एप

Remove China Apps नाम की इस एप को मात्र 2 घंटों में 5300+ रिव्यूज मिले। फिलहाल ये एप लोगों द्वारा पसंद की जा रही है। आगे इसका क्या फीडबैक रहेगा ये देखने वाली बात है।

भारत-चीन विवाद के चलते शिक्षाविद सोनम वांगचुक ने सभी भारतीयों से ‘मेड इन चाइना’ उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील की है।

बुलेट नहीं वॉलेट से दें चीन को जवाब; शुरू हो बायकॉट ‘मेड इन चाइना’ अभियान: सोनम वांगचुक

ये सबको पता है की चीन ने भारतीय व्यापार पर एक बड़ा साम्राज्य खड़ा किया हुआ है। हमारे बच्चों के खिलौनों से लेकर, लाइट, प्लास्टिक, के आइटम, हमारे इलेक्ट्रॉनिक्स इत्यादि सब पर चीन ने अपनी छाप छोड़ी है। ऐसे में हमारे फ़ोन भी चीन के पदचिन्हों के रूप में कई एप्स अपने में समेटे हुए होते हैं। कई बार हमको इनकी जानकारी होती, तो कई लोगों को पता भी नहीं की वो इन चीनी एप्स का प्रयोग कर रहे हैं।

ऐसे ही लोग जो मेड इन चाइना एप्स से निजात पाना चाहते हैं, उनके लिए भारतीय इंजीनियरों ने एक ऐप विकसित किया है जो आपके फ़ोन में चीन में बने ऐप का पता लगाता है और उन्हें हटाने में आपकी सहायता करता है।

एप इनस्टॉल करने के लिए यहाँ क्लिक करें: REMOVE CHINA APPS

Remove China Apps नाम की इस एप को मात्र 2 घंटों में 5300+ रिव्यूज मिले और लोगों ने इसे ख़ासा रेस्पोंस दिया है।  फिलहाल ये एप लोगों द्वारा पसंद की जा रही है। आगे इसका क्या फीडबैक रहेगा ये देखने वाली बात है।

Remove China Apps का उपयोग कैसे करें?

  • प्ले स्टोर से Remove China Apps डाउनलोड करें
  • एप को इनस्टॉल करें
  • इंस्टॉलेशन के बाद एप्स खोलें
  • स्कैन चाइना ऐप्स (Scan China Apps) पर क्लिक करें
  • विशिष्ट ऐप को हटाने के लिए दाईं ओर बिन आइकन पर क्लिक करें

ये एप यूँ ही आपकी चीनी एप्स को अनइंस्टाल नहीं करता बल्कि आपकी स्वीकृति के बाद ही उन्हें हटाता है।

ये एप फिलहाल ट्विटर पर भी छाई हुई ही जहाँ लोग इसका इस्तेमाल कर अपने स्क्रीनशॉट्स शेयर कर रहे हैं और इसके साथ ही #BoycottChineseProducts ट्रेंड हो रहा है:

 

Leave a Reply

ये भी पढ़ें