Home टॉप रामभक्तों के लिए खुशखबरी, अयोध्या में पहली बार आरती में होंगे शामिल

रामभक्तों के लिए खुशखबरी, अयोध्या में पहली बार आरती में होंगे शामिल

राम मंदिर

राम मंदिरअयोध्या | रामभक्त श्रद्धालुओं को लिए बड़ी खुशखबरी आ रही है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के हलचल के बीच राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट भक्तों को रामलला की संध्या आरती में शामिल होने का मौका दे रहा है।

इतिहास में पहली बार आम जनता इस सुनहरे मौके का गवाह बनेगी, जिसे लेकर श्रद्धालुओं में खुशी का माहौल है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट सुरक्षा के मानकों को देखते हुए अभी 30 श्रद्धालुओं को ही हर रोज संध्या आरती में शामिल होने का मौका देगा, जिसके लिए पास जारी किया जाएगा। यह पास पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर दिया जाएगा। आरती के लिए कोई ऑनलाइन सुविधा शुरू नहीं की गई है।

आरती में शाम 6 बजे श्रद्धालुओं को राम जन्मभूमि के प्रवेश द्वार रंगमहल बैरियर पर पहुंचना होगा जहां से उन्हें राम जन्मभूमि में आरती के लिए प्रशासन के शर्तों का पालन करते हुए जाना होगा। श्रद्धालुओं को परिसर में कोई भी इलेक्ट्रॉनिक वस्तु ले जाने की मनाही होगी। इसके अलावा कैमरा और मोबाइल फोन पर प्रतिबंध रहेगा। संतो के आह्वान पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं को रामलला के आरती में शामिल होने का मौका दिया है।

वहीं ट्रस्टी डॉo अनिल मिश्र का कहना है कि ट्रस्ट के गठन के बाद राम भक्तों की सुविधाओं का चिंतन शुरू किया गया था, पहले तीर्थ यात्रियों को दूर से रामलला के दर्शन होते थे। अब नजदीक से दर्शन किए जा सकते हैं।

You may also like

Leave a Comment