पौड़ी: पुरानी पेंशन बहाली पर दीप जलाकर विरोध

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने सरकार को जगाने के लिए और सरकार का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए दीपक जलाकर अपना विरोध दर्ज किया।

पौड़ी: पुरानी पेंशन बहाली को लेकर आज राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने प्रदेश भर में सरकार को जगाने के लिए और सरकार का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए दीपक जलाकर अपना विरोध दर्ज किया।

संगठन से जुड़े हुए सभी पदाधिकारियों ने अपने-अपने घरों में रहकर दीया जलाकर अपना विरोध दर्ज कराया। मोर्चे के मंडलीय सचिव सीताराम पोखरियाल ने बताया कि उनके संगठन की यह मांग बहुत ही जायज है। जहां एक बार चुनाव जीतकर विधायक की पेंशन लग जाती है तो वही 30 से 40 साल अपनी सेवाएं देने के बाद भी कर्मचारी बैरंग ही घर के लिए लौट जाते हैं।

उन्होंने प्रदेश सरकार से अक्टूबर 2005 के पहले ओर बाद के लगे कर्मचारियों को पेंशन सुविधा बहाल करने की मांग की। उन्होंने साफ कर दिया है कि अगर सरकार उनकी इस जायज मांगों को नहीं मानती है तो पूरे प्रदेश भर में सरकार के विरोध में आंदोलन किया जाएगा जिसका खामियाजा सरकार को आने वाले विधानसभा चुनाव में देखने को मिलेगा।

उन्होंने सरकार से साफ कर दिया है कि उनकी एक सूत्रीय मांग को माना जाए अन्यथा इसके जो परिणाम होंगे, वे वर्तमान सरकार के लिए सही सिद्ध नहीं होंगे। उन्होंने बताया कि सरकार की इस नीति का खामियाजा प्रदेश भर के लाखों कर्मचारियों को उठाना पड़ रहा है। उन्होंने साफ किया है कि सरकार जल्द से जल्द पुरानी पेंशन बहाल करें, जिससे सभी कर्मचारियों की टेंशन मुक्ति हो सके।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें