Home उत्तराखंड टॉप अब इन्हें कौन समझाए? जंगलों में आग लगाने के आरोप में दो युवक गिरफ्तार

अब इन्हें कौन समझाए? जंगलों में आग लगाने के आरोप में दो युवक गिरफ्तार

by

पौड़ी | पौड़ी के नागदेव रेज में जंगलों के जलने का सिलसिला लगातार जारी है । अब आग पर काबू पाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए चॉपर से भी जंगलों में लगी आग को शांत करने का प्रयास किया जा रहा है।

उत्तराखंड वनाग्नि | आग के तांडव में ख़ाक होती वन-सम्पदा

इसी के मद्देनजर आज नागदेव रेंज के अंतर्गत आने वाले खिर्सू में वन विभाग द्वारा दो युवकों को जंगलों में आग लगाने के आरोप में  गिरफ्तार किया है। रेंजर अनिल भट्ट ने बताया कि इन दोनों युवकों द्वारा खिर्सू क्षेत्र के जंगलों में आग लगाई गयी और उन्होंने अपने बयान में भी अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि इन दोनों युवकों पर जो भी विधि संगत कार्रवाई होगी की जाएगी।

पौड़ी | वनाग्नि बुझाने को मैदान में उतरे हरक सिंह रावत, विडियो वायरल

उन्होंने कहा कि आरोपी युवकों द्वारा लगाई गई आग जितनी भी रेंज में फैली होगी,उस क्षेत्र के गांव को ग्रामीणों को पार्टी बनाकर वन विभाग कोर्ट में पेश करेगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उनकी रेंज के अंतर्गत आने वाले 60 हेक्टेयर क्षेत्र में आग फैली है उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए चौपाल के माध्यम से भी आग बुझाने का कार्य लगातार किया जा रहा है और उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि जल्द ही वन विभाग आदमी रेंज के अंतर्गत फैली आग पर काबू पा लेगा।

नई दिल्ली | प्रधानमंत्री 8 अप्रैल को करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा

[epic_block_21 header_icon=”fa-angle-double-right” first_title=”उत्तराखंड की ख़बरें” header_type=”heading_3″ header_background=”#bb1616″ header_text_color=”#ffffff” number_post=”8″ include_category=”उत्तराखंड,4094,4608,1636″]

You may also like

Leave a Comment