पौड़ी: शराब की दुकानों में दिखीं लम्बी कतारें

दुकानों में लगी भीड़ सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रही थीं जो लंबे समय से चली आ रही कोरोना संक्रमण को रोकने की लड़ाई के लिए कहीं ना कहीं बाधा उत्पन्न करेगा।

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

ख़ास बात:

  • राजस्व का घाटा – क्या पूरा करेंगी मधुशाला?
  • पौड़ी में दिखीं दुकानों में लम्बी कतारें 
  • सोशल डिस्टेंसिंग की ऐसी-तैसी 
  • स्थानीय महिलाओं को रास नहीं आया ये कदम 

पौड़ी: लॉक डाउन शुरू होने से पहले ही प्रदेश की सभी देशी और अंग्रेज़ी शराब की दुकानें बन्द थीं, मगर आज से प्रदेश सरकार द्वारा राजस्व में हो रहे घाटे को देखते हुए इन दुकानों को खोलने के आदेश जारी कर दिए गए थे। प्रदेश सरकार ने ग्रीन ज़ोन में ऐसी दुकानों को खोलने के आदेश दे दिए थे जो ग्रीन ज़ोन के अंतर्गत आती हैं, जिसके चलते पौड़ी में भी दुकानें खोली गयीं।

दुकान खोलने के बाद से ही इन दुकानों में सुबह से ही लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही थी। दुकानों में लगी भीड़ सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रही थीं जो लंबे समय से चली आ रही कोरोना संक्रमण को रोकने की लड़ाई के लिए कहीं ना कहीं बाधा उत्पन्न करेगा।

स्थानीय महिलाओं ने भी सरकार के इस कदम की आलोचना की है। महिलाओं का कहना है कि सरकार ने रोजमर्रा के सामानों की दुकानों के लिए केवल कुछ दिन निर्धारित किए हैं जबकि यह अनावश्यक शराब की बिक्री के लिए पूरा हफ्ता रखा गया है।

वहीं ज़िला आबकारी अधिकारी पौड़ी का कहना है कि सभी दुकानों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए कहा गया है। अगर किसी भी दुकान में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करवाया जाता है तो संबंधित दुकान मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

Leave a Reply