जन सेवा में जुटीं पुलिस कर्मी मंजू बालियान – एक प्रेरणा

पौड़ी में मंजू ने उत्तराखंड को पॉलिथीन मुक्त करने एवं महिलाओं को स्वच्छता बरतने पर अभियान चलाकर महिलाओं को सेनेटरी पैड व कपड़े के थैलों का निःशुल्क वितरण किया।

पौड़ी: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात पुलिसकर्मी मंजू बालियान कोविड-19 संक्रमण के दौर में अपनी जान की परवाह किए बगैर मदद के लिए बेखौफ़ लगी हुई हैं। पौड़ी में आज मंजू ने सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह से पालन करते हुए उत्तराखंड को पॉलिथीन मुक्त करने एवं महिलाओं को महामारी के समय स्वच्छता बरतने पर अभियान चलाकर महिलाओं को सेनेटरी पैड व कपड़े की थैलों का निःशुल्क वितरण किया।

जन सेवा में जुटीं पुलिस कर्मी मंजू बालियान - एक प्रेरणामंजू द्वारा पॉलिथीन के बहिष्कार पर पूरी तरह से जोर देते हुए पॉलिथीन से पर्यावरण को होने वाले नुकसान के विषय में लोगों को जागरूक भी किया गया। इसके साथ ही उनके द्वारा गौ प्रेमियों को भी पॉलीथीन के ना गलने और सड़ने पर किस प्रकार हमारे मानव जाति, पशु पक्षियों और पर्यावरण को नुकसान पहुंचता है इस बारे में जानकारी के साथ जागरूक किया गया।

उन्होंने सभी से प्लास्टिक का बहिष्कार करने की बात कही, साथ ही उन्होंने कपड़े की थैलो के इस्तेमाल करने पर जोर दिया। इस अवसर पर उन्होंने कपड़े के थैले भी निःशुल्क वितरित किये। उन्होंने महिलाओं को कोविड- 19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए माहवारी के समय स्वच्छता ना रखने पर उससे होने वाले गंभीर परिणामों से भी महिलाओं को अवगत कराया। उन्होंने महिलाओं को सेनेटरी पैड की उपयोगिता बताते हुय सभी महिलाओं को सैनिटरी पैड भी निःशुल्क वितरित किये। वैसे तो पूरा समाज अंजू जैसी महिला के कार्यों की सराहना करता है मगर महिला पुलिसकर्मी होने के बाद भी उनके समाज के प्रति ऐसे जज्बे को हम सभी सलाम करते हैं।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें