हरिद्वार | निशंक ने की अधिकारीयों संग समीक्षा बैठक

केंद्र सरकार द्वारा हरिद्वार को ‘आकांक्षी जनपद’ की श्रेणी में रखा गया है। केंद्र सरकार पूरी तरह से जनपद के तमाम कार्यों पर नजर बनाए हुए हैं।

हरिद्वार | केंद्रीय मंत्री और हरिद्वार से सांसद डॉo रमेश पोखरियाल निशंक ने हरिद्वार के मेला नियंत्रण भवन में दिशा की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने शासन और जनपद के अधिकारियों से केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के संबंध में विस्तृत समीक्षा की।
कुंभ से ठीक पहले इस अंतिम बैठक में निशंक ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा बनवाए जा रहे हरिद्वार-देहरादून, हरिद्वार-नजीबाबाद, हरिद्वार-मुजफ्फरनगर और रुड़की-लक्सर राष्ट्रीय राजमार्गों पर चल रहे कार्यों की समीक्षा की। इसके अलावा केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही शिक्षा, स्वास्थ्य और शहरी विकास सम्बन्धी तमाम योजनाओं के बारे में भी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
केंद्रीय मंत्री निशंक के अनुसार पिछली बैठक में जो टारगेट तमाम विभागों को दिए गए थे, वह लगभग पूरे हो रहे हैं और केंद्र सरकार द्वारा हरिद्वार जनपद को ‘आकांक्षी जनपद’ की श्रेणी में रखा गया है। लिहाजा केंद्र सरकार पूरी तरह से जनपद के तमाम कार्यों पर नजर बनाए हुए हैं। निशंक ने कहा कि जल्द ही हरिद्वार में बहु-प्रस्तावित रिंग रोड योजना पर कार्य शुरू हो जाएगा, इस 2500 करोड़ की योजना के लिए टेंडर प्रक्रिया अंतिम दौर में है। इसके अलावा विश्वप्रसिद्ध तीर्थस्थल हरकी पौड़ी का सौंदर्यीकरण पूरा कर लिया जाएगा।

Leave a Reply