जल्द ही होंगी आर्थिक गतिविधियां चालू: धन सिंह रावत

उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने बताया कि प्रधानमंत्री 27 अप्रैल को सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से इस विषय में बात करने वाले हैं,  जिससे सभी प्रदेशों की केंद्र सरकार आर्थिक मदद कर सके।

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

ख़ास बात:

  • लॉक डाउन के कारण प्रदेश की आर्थिकी प्रभावित
  • प्रदेश सरकार करेगी जल्द ही केंद्र सरकार से राय-मशवरा
  • आर्थिक क्षेत्र में हो सकते हैं बड़े ऐलान
  • जल्द ही होंगी आर्थिक गतिविधियां चालू

पौढ़ी: पूरा विश्व कोरोना संक्रमण की चपेट में है, जिसके कारण सभी देश आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहे हैं। उत्तराखण्ड भी इस दौर में आर्थिक मंदी की चपेट में है। लॉक डाउन होने के कारण प्रदेश की सभी आर्थिक गतिविधियां बंद पड़ी हुई है, जिसके कारण प्रदेश की आर्थिकी बंद हो गई है।

मौजूदा हालात को देखते हुए अब प्रदेश सरकार जल्द ही केंद्र सरकार से राय मशवरा करने जा रही है जिससे आर्थिक मंदी से गुजर रहे प्रदेश की गतिविधियों को फिर से पटरी पर उतारा जा सके। उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने बताया कि प्रधानमंत्री 27 अप्रैल को सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से इस विषय में बात करने वाले हैं,  जिससे सभी प्रदेशों की केंद्र सरकार आर्थिक मदद कर सके।

उन्होंने बताया कि सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से राय-मशवरा करने के बाद प्रधानमंत्री आर्थिक क्षेत्र में कुछ बड़े ऐलान कर सकते हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि प्रदेश भी अपनी आर्थिकी को बढ़ाने के लिए पुरजोर कोशिश करेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश को केंद्र सरकार द्वारा पहले ही 1 लाख 75 हजार करोड़ की आर्थिक मदद दे चुकी है जिसके बाद प्रदेश सरकार ने सभी लोगों के खातों में 1 हजार रुपये पहले ही डाल दिए हैं।

धन सिंह रावत ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही प्रदेश की सभी आर्थिक गतिविधियां सुचारू रूप से चालू कर दी जाएंगी।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें