हरिद्वार | परशुराम घाट एवं परशुराम चौराहा बनाने की मांग

भगवान परशुराम के नाम पर परशुराम घाट, परशुराम चौराहा बनाने एवं प्रतिमा स्थापित करने की मांग।

 

हरिद्वार | धर्मनगरी हरिद्वार में भगवान परशुराम के नाम पर परशुराम घाट एवं परशुराम चौराहे का निर्माण कराने के साथ प्रतिमा लगाने की मांग को लेकर परशुराम भक्तों ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया। वरिष्ठ समाजसेवी पंडित संगम शर्मा के नेतृत्व में परशुराम भक्तों ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देकर हरिद्वार क्षेत्र में भगवान परशुराम के नाम पर परशुराम घाट एवं परशुराम चौराहा बनाने एवं भगवान परशुराम की प्रतिमा स्थापित करने की मांग की है।

इस मौके पर पंडित संगम शर्मा ने कहा कि कुंभ क्षेत्र में कई नए घाटों का निर्माण किया जा रहा है। इसके साथ-साथ शहर में चौराहों का सौंदर्यीकरण भी कराया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार हरिद्वार में 12 चौराहों पर निर्माण कार्य चल रहा है। ऐसे में हरिद्वार में रहने वाले लोगों ने हरकी पौड़ी सहित अन्य किसी भी क्षेत्र में एक घाट और एक चौराहे का नाम भगवान परशुराम के नाम पर रखा जाए और उनकी प्रतिमा भी स्थापित की जाए।

उन्होंने कहा कि हरिद्वार संतों एवं तपस्वियों की नगरी है। जन-जन के आराध्य भगवान विष्णु के छठे अवतार परशुराम लोगों की आस्था में बसे हैं ऐसे में धार्मिक लोगों की आस्था को ध्यान में रखते हुए शीघ्र ही परशुराम घाट एवं परशुराम चौराहे का निर्माण किया जाए।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें