मसूरी में किट्टी द्वारा करोड़ों की ठगी

पीड़ितों द्वारा संचालिका प्रीति कौर के विरुद्ध थाने में तहरीर दी गई है जिस में कहा गया है कि सैकड़ों महिलाओं की खून-पसीने की गाढ़ी कमाई को किट्टी के द्वारा दुगना कर लौटाने का लालच दिया गया था।

 

रिपोर्ट: प्रेम सिंह

मसूरी, देहरादून: पहाड़ों की रानी मसूरी में पिछले कई वर्षों से किट्टी का कारोबार फल फूल रहा है, जिसके तहत अब करोड़ों रुपयों की ठगी के मामले सामने आ रहे हैं।  कुछ दिन पूर्व ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जिसमें किट्टी में सैंकड़ों लोगों ने अपनी खून-पसीने की कमाई दुगुनी होने के लालच में लगा दी। किन्तु आज स्थिति ये है कि उन लोगों को अपनी लगाई गई राशि भी नहीं मिल रही।

किट्टी संचालिका लंढौर निवासी प्रीती कौर के फ़रार होने से मामला और ज़्यादा गर्मा गया है। पीड़ितों द्वारा संचालिका प्रीति कौर के विरुद्ध थाने में तहरीर दी गई है जिस में कहा गया है कि सैकड़ों महिलाओं की खून-पसीने की गाढ़ी कमाई को किट्टी के द्वारा दुगना कर लौटाने का लालच दिया गया था। समय सीमा समाप्त हो जाने पर जब पीड़ितों ने अपनी रकम वापस मांगी तो टाल मटोल और झगड़ा किया गया।

लगातार मांगने के बावजूद भी उन लोगों को अपनी मूल रकम भी वापस नहीं मिली और अब किट्टी संचालिका प्रीति कौर भूमिगत हो गई है जिसका मोबाइल भी स्विच ऑफ है जिससे पीड़ितों द्वारा धन को दोगुना कर मिलने की उम्मीद में उनकी दी गई रकम भी डूब गई जिसके लिए आज भारी संख्या में शहीद स्थल पर महिलाओं ने एकत्रित हो कर थाने में तहरीर दी।

इस संबंध में उनके वकील पंकज छेत्री का कहना है कि करोड़ों की रकम की ठगी की गई है जिसके लिए कानून के तहत मुकदमा दायर कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। वहीं कोतवाली प्रभारी मसूरी का भी कहना है कि पीड़ित महिलाओं को उनकी रकम मिल सके इसके लिए तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply