हरिद्वार में हुआ हादसा, हर की पैड़ी पर गिरी आकाशीय बिजली

मंगलवार की तड़के हरिद्वार में हर की पैड़ी के पास बने ट्रांसफार्मर पर आकाशीय बिजली गिरने से ट्रांसफार्मर से सटी दीवार ध्वस्त हो कर ब्रह्मकुंड घाट पर आ गिरी। आकाशीय बिजली इतनी भीषण थी कि ट्रांसफार्मर के परखच्चे उड़ गए।

 

हरिद्वार: कोरोना महामारी के बीच हरिद्वार में आज एक बड़ा हादसा घट गया। मंगलवार की तड़के हरिद्वार में हर की पैड़ी के पास बने ट्रांसफार्मर पर आकाशीय बिजली गिरने से ट्रांसफार्मर से सटी दीवार ध्वस्त हो कर ब्रह्मकुंड घाट पर आ गिरी। आकाशीय बिजली इतनी भीषण थी कि ट्रांसफार्मर के परखच्चे उड़ गए।

हालांकि घटना देर रात की होने से जान-माल की कोई हानि नही हुई। घटना की जानकारी मिलने पर गंगा सभा के अध्यक्ष, महामंत्री और स्थानीय प्रशासन के लोग हर की पैड़ी पहुंचे और नुकसान का जायज़ा लिया।

गंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने बताया कि गंगा सभा के सुरक्षा गार्डों ओर अन्य प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार मध्य रात्रि के समय आकाशीय बिजली गिरने से हर की पैड़ी की लगभग 80 से 100 फुट की दीवार गिर गई है। उन्होंने बताया कि हालांकि दीवार के पास बिजली के तारों को अंडर ग्राउंड करने का काम भी चल रहा है जिस कारण दीवार कमजोर हुई हो सकती है, परंतु प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार घटना आकाशीय बिजली गिरने से हुई है।

एसडीएम हरिद्वार कुश्म चौहान ने बताया कि हरकी पैड़ी पर दीवार किन कारणों से गिरी यह जांच का विषय है। गनीमत यह रही कि दीवार गिरने से किसी प्रकार की जनहानि नही हुई। लोगों का कहना है कि भारी बारिश के चलते दीवार गिरने की घटना हुई है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें