सतर्कता और सावधानी के बीच चल रही बोर्ड की परीक्षाएं

परीक्षा केंद्रों में आने वाले बच्चों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। इसके साथ ही बच्चों का परीक्षा केंद्र में पहुंचने पर मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।

 

पौड़ी: उत्तराखंड की बोर्ड की बची हुई इंटरमीडिएट और हाईस्कूल की परीक्षाएं चल रही है। कोरोना संक्रमण के कारण यह परीक्षाएं पहले नहीं हो पाई थी जिसके बाद अब बची हुई परीक्षाएं उत्तराखंड बोर्ड द्वारा कराई जा रही हैं।

बोर्ड परीक्षाओं में इस बार भारी सतर्कता बरती जा रही है। परीक्षा केंद्रों में आने वाले बच्चों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। इसके साथ ही बच्चों का परीक्षा केंद्र में पहुंचने पर मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। परीक्षा केंद्रों में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। इसके लिए जहां पहले ही परीक्षाओं में ज्यादा बच्चे एक कक्षा में पेपर दे पा रहे थे वहीं अब छात्रों की संख्या को देखते हुए कक्षाएं भी बढ़ा दी गई है जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जा सके।

इसके साथ ही परीक्षा केंद्रों में आने वाले छात्रों के हाथों को सैनिटाइजर से साफ करने के बारे में भी बताया जा रहा है। पौड़ी के डीएवी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ने बताया कि परीक्षा केंद्र में परीक्षा होने से पहले ही सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा चुका था। इसके बाद भी समय-समय पर परीक्षा केंद्रों में सैनिटाइजर से छिड़काव किया जाएगा। उन्होंने सभी बच्चों से अपील भी की है कि बच्चे स्वतः ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मास्क का भी प्रयोग करें।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें