पौड़ी: क्वारंटीन समय सीमा पूरी करने के बाद व्यक्ति की मौत, पूरे गाँव की हुई थर्मल स्कैनिंग

पौड़ी के पाबौ ब्लॉक में आज पांच लोगों में कोरोना पुष्टि होने से हड़कंप मच गया, जिसे देखते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम ने 135 लोगों की थर्मल स्कैनिंग की।

पौड़ी: जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगतार बढ़ता जा रहा है। जिले के पाबौ ब्लॉक में एक ही दिन में पांच लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया, जिसको देखते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाबौ की टीम आज पाबौ निसनी गांव पहुँची। स्वास्थ्य टीम द्वारा गांव के 135 लोगों की थर्मल स्कैनिंग की गई।

बताया जा रहा है कि आज ही इस गांव में एक व्यक्ति की मौत भी हुई है। बताया जा रहा है कि ये व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आए शख्स के संपर्क में आया था। स्वास्थ्य टीम से डॉ अमिता ने बताया कि उन्हें लोगों से पता चला कि मृतक कुछ समय पहले पॉजिटिव आये व्यक्ति के संपर्क में आया था हालांकि अभी व्यक्ति की मृत्यु के कारणों का पता नहीं चल पाया है। डॉ अमिता ने बताया कि मृतक के पोस्टमार्टम के बाद ही व्यक्ति की मृत्यु की सही जानकारी पता चल पाएगी। उन्होंने बताया कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम करने के लिए जिला अस्पताल पौड़ी भेजा जा चुका है।

उन्होंने ये भी बताया कि निसनी गांव में सभी ग्रामीणों मैं फिलहाल कोई भी कोरोना के लक्षण नहीं दिखाई दिए हैं मगर एहतियात के तौर पर सभी ग्रामीणों को स्वास्थ्य निगरानी में उनके गांव में ही रखा जा रहा है जांच टीम में डॉ अमिता, डॉक्टर ईशा डबराल सहयोगी इवान सिंह शामिल थे।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें