ग्राम प्रधानों को मुख्यमंत्री राहत कोष से मिली पहली किस्त

उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत पौड़ी पहुंचे, जहां सभी ग्राम प्रधानों को जिलाधिकारी द्वारा 3-3 हजा़र की पहली किस्त दे दी गई है।

ख़ास बात:

  • ग्राम प्रधानों को राहत कोष से मिली पहली किस्त
  • मुख्यमंत्री राहत कोष से मिले 3- 3 हज़ार रूपय
  • खर्चों का ब्यौरा देने पर मिलेगी दूसरी किस्त
  • प्रवासियों को निःशुल्क राशन उपलब्ध कराने का दिया आदेश 

पौड़ी: मुख्यमंत्री राहत कोष से सभी ग्राम प्रधानों को दस-दस हजा़र की धनराशि देने की घोषणा की गई थी, जो अब धरातल पर दिखाई पड़ रही है। इसी सम्बंध में उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत पौड़ी पहुंचे, जहां सभी ग्राम प्रधानों को जिलाधिकारी द्वारा को 3-3 हजा़र की पहली किस्त दे दी गई है।

इसके बाद ग्राम प्रधान अपने खर्चों का ब्यौरा दे कर बची हुई धनराशि प्राप्त कर सकते हैं। आपको बतादें कि यह धनराशि ग्रामवसियों और प्रवासियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए दी गई है जिससे ग्रामवसियों को मास्क, सेनेटाइजर और ग्लव्स उपलब्ध कराया जाना है।

साथ ही प्रत्येक आशा कार्यकर्ता को टेंपरेचर मशीन दी जा रही है, जिससे वे गांव में खुद ही लोगों के तापमान को नाप सकेंगे और कोरोना के लक्षणों का पता लगाया जा सकेगा।

शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने बाहर से आने वाले सभी प्रवासियों को निःशुल्क राशन उपलब्ध कराने के लिए आदेश जारी कर दिए हैं, जिससे प्रवासियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें