दिल्ली दंगों के शिकार दिलबर के परिवार की मदद को भेजे 7 लाख – पढ़ें ये खबर

अमेरिका के दो उत्तराखंडी प्रवासी संगठनों ने दिल्ली दंगों के शिकार दिवंगत दिलबर के परिवार की मदद के लिए मुश्किल घड़ी में 7 लाख रुपये उनके परिवार के लिए भेजे हैं।

पौड़ी: सन 2020 की शुरुआत में ही 26 फरवरी को दिल्ली दंगों में थलीसैंण विकास खण्ड की चाकीसैण तहसील के रौखरा गांव के दिलबर सिंह की हत्या कर दी गई थी। दिलबर सिंह परिवार का अकेला कमाने वाला व्यक्ति था जो अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहा था।

अमेरिका के दो उत्तराखण्डी प्रवासी संगठनों उत्तरांचल एसोसिएशन ऑफ़ नार्थ अमेरिका (उना) और उत्तराखंड मण्डल ऑफ़ अमेरिका (उमा) द्वारा दिवंगत दिलबर सिंह के पिता गोपालसिंह को सात लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रेषित की गई है।

दोनों संगठनों द्वारा उपलब्ध करायी जा रही आर्थिक सहायता से सम्बंधित पत्र उना-उमा दोनों संगठनों के प्रतिनिधि बी एन उनियाल और जिलाधिकारी धीराजसिंह गर्ब्याल द्वारा गोपाल सिंह के छोटे बेटे देवेन्द्र सिंह को प्रदान किया गया।

अमेरिका में रह रहे प्रवासी उत्तराखण्डियों द्वारा यह आर्थिक सहायता दिवंगत दिलबर सिंह की कमी तो पूरी नहीं कर सकती पर निश्चित रूप से उनके परिवार के जीवनयापन हेतु महत्वपूर्ण साबित होगी। इस दौर में इन संस्थाओं ने दिलबर के परिवार के लिए सोचा और उस दिशा में उनकी मदद भी की ये सराहनीय है।

Leave a Reply