पुण्य तिथि पर याद किये गए श्यामाप्रसाद मुखर्जी, भाजपा ने दी श्रद्धांजलि

1953 में डॉo श्यामाप्रसाद मुखर्जी बिना परमिट लिये जम्मू कश्मीर गए जहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 23 जून 1953 को रहस्यमय परिस्थितियों में उनकी मृत्यु हो गयी।

 

भगवानपुर: आज नगर पंचायत के कार्यालय में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने डॉक्टर श्यामाप्रसाद मुखर्जी की पुण्य तिथि पर उन्हें याद करते हुऐ डॉक्टर श्यामाप्रसाद की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किये। भाजपा के कार्यकर्ताओं ने उनकी जीवन शैली पर प्रकाश डालते हुए उनकी उपलब्धियों का बखान किया।

आपको बता दे कि डॉक्टर श्यामाप्रसाद मुखर्जी का जन्म 6 जुलाई, 1901 को कोलकाता के प्रतिष्ठित परिवार में हुआ। सन 1923 में लॉ की उपाधि अर्जित करने के बाद वे इग्लैंड चले गये। इंग्लैंड से बैरिस्टर की डिग्री लेकर लौटे डॉक्टर श्यामाप्रसाद मुखर्जी को कोलकता के विश्विद्यालय का कुलपति मनोनीत कर दिया गया।

सन 1953 में डॉक्टर श्यामाप्रसाद मुखर्जी बिना परमिट लिये जम्मू कश्मीर की यात्रा पर निकल पड़े। वहां पहुँचते ही उन्हें गिरफ्तार कर नजरबन्द कर लिया गया और 23 जून 1953 को रहस्यमय परिस्थितियों में उनकी मृत्यु हो गयी।

आज भाजपा प्रदेश महामंत्री सुबोध राकेश ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर डॉक्टर श्यामाप्रसाद मुखर्जी को पुष्प अर्पित करते हुऐ उनको सदभावना से याद किया।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें