पौड़ी | लौटेगी पहाड़ों पर पर्यटकों की रौनक

बाहरी राज्य से आने वाले पर्यटक अब अपनी कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाकर उत्तराखंड में आसानी से प्रवेश कर सकते हैं और उनको उत्तराखंड में क्वारनटीन नहीं किया जाएगा।

 

पौड़ी: प्रदेश में पर्यटन व्यवसाय को एक बार फिर से पटरी पर लाने के लिए राज्य सरकार द्वारा बुधवार को कैबिनेट बैठक में महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। बाहरी राज्य से आने वाले पर्यटक अब अपनी कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाकर उत्तराखंड में आसानी से प्रवेश कर सकते हैं और उनको उत्तराखंड में क्वारनटीन नहीं किया जाएगा।

जिला मुख्यालय पौड़ी में होटल व्यवसाय करने वाले लोगों में सरकार के इस फैसले से खुशी की लहर देखी जा रही है। व्यवसायियों का कहना है कि लॉक डाउन के कारण उनका काम धंधा बंद पड़ गया था जिसके कारण उनको पिछले 4 महीने से लगातार नुकसान हो रहा था। मगर अब राज्य सरकार के इस फैसले से पर्यटन उद्योग को वापस पटरी पर लाने की कोशिश की जाएगी।

पौड़ी के व्यवसायियों ने उम्मीद जताई है कि आने वाले समय में जो पर्यटक देव भूमि का रुख करेंगे, वे आसानी से यहां आ जा सकेंगे। जिससे होटल व्यवसाय को भी गति मिलेगी और स्थानीय लोगों के लिए भी रोजगार के अवसर बने रह पाएंगे।

आपको बताते चलें कि लॉकडाउन के कारण प्रदेश के साथ-साथ जिला मुख्यालय पौड़ी में भी पर्यटन व्यवसाय ठप पड़ गया था जिसके कारण लोग देवभूमि नहीं आ पा रहे थे। मगर कैबिनेट द्वारा किए गए संशोधन के बाद अब शायद पर्यटक पहाड़ों का रुख एक बार फिर से करेंगे और पहाड़ों की खोई हुई रौनक एक बार फिर से चरम पर होगी।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें