राजधानी से | बाल आयोग ने मारा छापा; नशीले पदार्थ के साथ नाबालिग़ गिरफ्तार

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में बाल आयोग की टीम ने नाबालिग़ बच्ची को नशीले पदार्थ बेचते हुए पकड़ा जिसके बाद उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया।

 

देहरादून: नाबालिग़ बच्चों में नशे की लत कई बार सुनने में आती है पर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में बच्चों द्वारा नशीले पदार्थ बेचने की बात भी सामने आई है। आज उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में बाल आयोग की टीम ने नाबालिग़ बच्ची को नशीले पदार्थ बेचते हुए पकड़ा जिसके बाद उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। साथ ही उसके माता पिता से भी पूछताछ की जाएगी।

उत्तराखंड में नशे का कारोबार किस कदर चल रहा है उसका अंदाजा आप लगा सकते है की नाबालिग़ बच्चे भी नशा बेच रहे है। राजधानी देहरादून ‘शिक्षा का हब’ मानी जाती है जिसके कारण यहां पूरे देश के बच्चे आते हैं जिन में से कई नशे की लत के आदी हो जाते हैं। यही कारण है कि यहां नशे का कारोबार भी खूब फल फूल रहा है। देहरादून शहर के बिंदाल पुल के पास बाल आयोग ने छापा मारते हुए एक नाबालिग़ लड़की के पास से नशीले पदार्थ से भरे पैकेट बरामद किये ।

वहीं पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर नाबालिग़ लड़की को हिरासत मे लेते हुए उस के माता पिता से पूछताछ शुरू कर दी है। शहर कोतवाल शीशपाल सिंह नेगी ने बच्ची को हिरासत मे लेते हुए कहा की बच्ची के परिजनों का पता लगाते हुए उनसे भी पूछताछ की जायेगी। आयोग की अध्यक्षा ने बताया की ऐसे बच्चों को के लिए जागरुकता अभियान चलाया जायेगा ।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें