पौड़ी: ग्रामीणों की पहल – बना रहे क्वारनटीन टेंट

जनपद पौड़ी के नैनीडांडा ब्लॉक के भोपाटी के ग्रामीणों की ओर से एक सराहनीय पहल की गई है जिसमें सभी लोगों की मदद से टेंटों का निर्माण किया जा रहा है।

ख़ास बात:

  • ग्रामीण बना रहे हैं क्वारंटीन टेंट
  • ग्रामीणों के कार्य की हो रही है सराहना
  • पौड़ी ज़िले में प्रवासियों के लिए बेहतर इंतजाम
  • ग्रामवासियों का कार्य है सराहनीय

पौड़ी: लॉक डाउन 4 की शुरुआत हो चुकी है इससे पहले जनपद पौड़ी ग्रीन जोन में था। लेकिन जो प्रवासी जनपद पौड़ी से बाहर जा चुके थे, अब वह धीरे-धीरे अपने गांव की तरफ वापस लौट रहे हैं।

वहीं इन सभी लोगों को नियमानुसार 14 दिन तक होम क्वारंटीन रखने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं कुछ ऐसे भी गांव हैं जहां पर लोगों के आने की संख्या बढ़ रही है, जिन्हें कि विद्यालयों और सामुदायिक भवन में रखा जा रहा है। जनपद पौड़ी के नैनीडांडा ब्लॉक के भोपाटी के ग्रामीणों की ओर से एक सराहनीय पहल की गई है जिसमें सभी लोगों की मदद से टेंटों का निर्माण किया जा रहा है। इन टेंटों में बिजली, पानी और शौचालय की व्यवस्था भी की गई है जिससे कि बाहर से आने वाले लोग 14 दिन तक आराम से कोरेंटिन रह सके और इस बीमारी से पूरा गांव सुरक्षित रह सके।

इसको बनाने के लिए सभी ग्रामीण एकजुट होकर अपने अपने स्तर पर सहयोग कर रहे हैं जो कि कहीं न कहीं अन्य ब्लॉक के लोगों के लिए प्रेरणा बनेगा। आपको बताते चलें कि जिलाधिकारी पौड़ी धिराज सिंह गब्र्याल ने आने वाले समय में पौड़ी जनपद में 25 हजार से अधिक प्रवासियों के लौटने की संभावना व्यक्त की है। लौटने वाले इन प्रवासियों को देखते हुए इन ग्रामीणों की यह पहल वाकई में काबिले तारीफ है, जो अन्य ग्राम सभाओं के लिए भी प्रेरणादायक होगी और सभी लोग इस बीमारी से बचकर नहीं बल्कि डटकर सामना कर के विजय हासिल करेंगे।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें