‘तांडव’ विवाद: मुंबई रवाना हुए यूपी पुलिस के चार तेज-तरार्र अधिकारी

अमेजन प्राइम की वेब सीरीज तांडव में हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है।

ख़ास बात

  • मुंबई रवाना हुए यूपी पुलिस के चार तेज-तरार्र अधिकारी
  • निर्माताओं और कलाकारों से पूछताछ करेगी

तांडवलखनऊ | अमेजन प्राइम की वेब सीरीज तांडव को लेकर इनदिनों सियासत जारी है। इसबीच यूपी पुलिस की एक टीम मुंबई रवाना हो गई है। लखनऊ के हजरतगंज थाने के चार पुलिसकर्मी मुंबई जा रहे हैं। ये वेब सीरीज के निर्माताओं और कलाकारों से पूछताछ करेगी। बता दें कि तांडव वेब सीरीज में हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है।

लखनऊ के थाना हजरतगंज में पुलिस इंस्पेक्टर की तरफ से अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित, वेब सीरीज तांडव के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशू कृष्ण मेहर और राइटर गौरव सोलंकी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई।

एफआईआर में एक विशेष समुदाय के खिलाफ भावनाएं भड़काने और देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ अशोभनीय चित्रण करने की बात कही गई है।

एफआईआर में कहा गया है कि इस वेब सीरीज का इंटरनेट पर व्यापक प्रचार प्रसार किया जा रहा है  जिससे समाज की भावनाएं आहत हो रही हैं, जिस वजह से यह मुकदमा दर्ज किया गया है।

17वीं लोकसभा का पांचवां सत्र 29 जनवरी से, 1 फरवरी को आम बजट

मामले में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने ट्वीट करके कहा था, जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं, घटिया वेब सीरीज की आड़ में नफरत फैलाने वाली वेब सीरीज तांडव की पूरी टीम के खिलाफ योगीजी के उत्तर प्रदेश में गंभीर धाराओं में मामला दर्ज, जल्द गिरफ्तारी की तैयारी।

क्या है विवाद की वजह

‘तांडव में सबसे ज्यादा जीशान अयूब के वीडियो को शेयर किया जा रहा है, जहां पर वे भगवान शिव बन कुछ अभिनय कर रहे हैं। आरोप है कि अली अब्बास जफर की ये सीरीज गलत प्रोपेगैंडा फैला रही है, सिर्फ टुकड़े-टुकड़े गैंग की पैरवी कर रही है और जीशान अयूब को भगवान शिव बना गालियां दिलवा रही है।

Leave a Reply