दून स्मार्ट सिटी: जल्द होगा सर्वे

सर्वे कुल 24 बिंदुओं पर आधारित है। जिसमें बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा, सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट, अपराध आदि मामले में लोगों से सवाल किए जाएंगे।

देहरादून: केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालयों की ओर से देश के सभी सौ स्मार्ट सिटी के बीच ईज़ ऑफ लिविंग एवं म्यूनिसिपल परफार्मेंस इंडेक्स के लिए सर्वे किया जाएगा।

इस सर्वे के चलते देहरादून स्मार्ट सिटी की ओर से भी जल्द शहर में सर्वे शुरू किया जाना है। फरवरी माह के अंत तक देहरादून शहर में सर्वे के तहत लोगों से शहर को लेकर फीडबैक लिया जाएगा। स्मार्ट सिटी के सीइओ आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि सर्वे इस बात को लेकर किया जा रहा है कि लोग शहर को किस तरह से देखते हैं। ताकि लोग बता सके कि शहर कैसा है और इसमें क्या सुधार होने चाहिए।

उन्होंने बताया कि सर्वे कुल 24 बिंदुओं पर आधारित है। जिसमें बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा, सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट, अपराध आदि मामले में लोगों से सवाल किए जाएंगे। इस संदर्भ में उन्होंने बताया कि इस सर्वे के लिए स्मार्ट सिटी के माध्यम से लोगों को सर्वे का मोबाइल पर लिंक भेजा जाएगा। इस सर्वे को कराने के पीछे मकसद है कि सरकार को यह पता चल सके कि मौजूदा समय में दी जा रही शहरी सुविधाओं को लेकर आम जनता कितनी संतुष्ट है। साथ ही शहर के सुधार के लिए आगे और क्या काम किए जा सकते हैं।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें