माँ मनसा देवी के मंदिर में सैनिटाइजिंग टनल

करीब डेढ़ लाख की लागत से लगाई गई टनल की कार्यक्षमता 24 घंटे लगातार काम करने की है और 1 दिन में यह लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं को सैनिटाइज कर सकती है।

हरिद्वार: अनलॉक 1.0  के तहत खोले गए तमाम मंदिरों में जहां राज्य सरकार और जिला प्रशासन अपने-अपने तरीकों से लोगों को करोना संक्रमण से बचाने में प्रयास कर रहे है, वहीं तमाम स्वयंसेवी संस्थाएं भी इस काम के लिए आगे आ रही हैं।

हरिद्वार के विश्व प्रसिद्ध माँ मनसा देवी मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए विशेष तौर पर सैनिटाइजिंग टनल लगाई गई है। अब सभी श्रद्धालु इस विशेष सैनिटाइजिंग टनल के अंदर से गुजरने के बाद ही मंदिर में प्रवेश कर सकेंगे। मंदिर प्रांगण में लगाई गई इस विशेष सैनिटाइजिंग टनल का उद्देश्य मंदिर के गर्भ गृह में जाने वाले सभी श्रद्धालुओं को कोरोना वायरस से मुक्त करना है।

यह टनल पूरी तरह से ऑटोमेटिक है और श्रद्धालुओं के प्रवेश करते ही यह अपने आप शुरू हो जाएगी। टनल में लगे फव्वारों की मदद से सैनिटाइजर श्रद्धालुओं पर गिरेगा। करीब डेढ़ लाख की लागत से लगाई गई टनल की कार्यक्षमता 24 घंटे लगातार काम करने की है और 1 दिन में यह लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं को सैनिटाइज कर सकती है।

Leave a Reply