पौड़ी: ज़िले को मिला अपना पहला कोविड सेंटर

इस में लगभग ढाई सौ से अधिक कोविड मरीजों को रखने की व्यवस्था की गई है। यह पौड़ी जिले का पहला कोविड सेंटर है जिसको आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है।

पौड़ी: पौड़ी जिले के पहले कोविड केअर सेंटर का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। इस सेंटर में पौड़ी जिले के 8 ब्लॉकों से आने वाले पॉजिटिव मरीजों को रखा जाएगा। पौड़ी से 6 किलोमीटर दूर स्थित नर्सिंग कॉलेज की बिल्डिंग को प्रशासन ने सीसीसी सेंटर के रूप में ले लिया है।

इस में लगभग ढाई सौ से अधिक कोविड मरीजों को रखने की व्यवस्था की गई है। यह पौड़ी जिले का पहला कोविड सेंटर है जिसको आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है। इसमें मरीजों के लिए खाने पीने की व्यवस्था के साथ-साथ टी०वी० ओर वाईफाई की व्यवस्था भी की गई है।

पौड़ी जिलाधिकारी ने आज कोविड केअर सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि इसके अलावा कोटद्वार ओर श्रीनगर में भी सीसीसी सेंटर बनाये जा रहे है। इन सेंटरो में भी कोविड पेशेंट्स को रखने की व्यवस्था की जाएगी।

एसीएमओ रमेश कुँवर ने बताया कि सीसीसी सेंटर में समस्त स्टाफ की नियुक्ति कर दी गई है। समस्त स्टाफ को आज ट्रेनिंग भी दी जा रही है और इसके बाद से सभी स्टाफ सीसीसी सेंटर पर अपनी सेवाएं देने लगेंगे। समस्त स्टाफ की रहने की व्यवस्था भी सीसीसी सेंटर में ही की गई है जिससे कोविड पेशेंट को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो पाए।

सेंटर में कोविड पेशेंट को तनाव से दूर रखने के लिए उनकी प्रतिदिन काउंसिलिंग भी व्यवस्था भी यहां पर की गई है ।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें