ख़ास बात

  • Samsung लांच करेगी Galaxy S21 Series
  • Galaxy Buds Pro में मिलेगा थिएटर जैसा दमदार साउंड

नई दिल्ली | साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग अगले महीने अपनी गैलेक्सी एस21 सीरीज को लॉन्च करने वाली है। गैलेक्सी एस21 सीरीज के स्मार्टफोन्स के साथ कंपनी इस इवेंट में अपने नए ट्रू वायरलेस इयरबड्स Galaxy Buds Pro को भी लॉन्च करने वाली है।

इस सीरीज को कंपनी वर्चुअल गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में लॉन्च करने वाली है। इन वायरलेस इयरबड्स को लॉन्च होने में अभी कुछ दिन बचे हैं, लेकिन लीक में इनके डिजाइन और कुछ खास फीचर्स का पता चल गया है। इन बड्स की सबसे खास बात होगी कि इनमें थिएटर जैसा दमदार साउंट एक्स्पीरियंस मिलेगा।

टिप्स्टर ईशान अग्रवाल के मुताबिक गैलेक्सी बड्स प्रो में मल्टिपल लेवल ऐक्टिव नॉइज कैंसलेशन और ऐंबिएंट साउंड सपॉर्ट मिलेगा। इस फीचर की खास बात होगी कि यूजर इससे अपनी मर्जी के हिसाब से नॉइज कैंसलेशन और ऐंबिएंट साउंड को अजस्ट कर सकेंगे। यह फीचर जबरा इलाइट 85टी के जैसा है। इसमें यूजर्स को नॉइज कैंसलेशन सिलेक्ट करने के लिए 11 अलग-अलग लेवल मिलते हैं। गैलेक्सी बड्स प्रो में यूजर्स को ऐंबिएंट साउंड भी अजस्ट करने का फीचर मिलेगा। हो सकता है कि यह फीचर HUAWEI FreeBuds Studio की तरह काम करे।

टिप्स्टर ईशान अग्रवाल ने बताया कि गैलेक्सी बड्स प्रो में 3D Special Audio फीचर भी मिलेगा। यह फीचर हेड ट्रैकिंग सपॉर्ट के साथ आएगा। इस फीचर को ऐपल ने कुछ महीनों पहले अपने Airpods Pro के लिए लॉन्च किया था। इस फीचर की खास बात है कि इससे यूजर्स को इयरबड्स में थिएटर जैसा साउंड एक्सपीरियंस होगा। टिप्स्टर ने यह नहीं बताया कि ये दोनो फीचर ऐप से कंट्रोल होंगे या इयरबड्स पर दिए गए कंट्रोल से।

हालांकि, ऐसा माना जा रहा है गैलेक्सी बड्स प्रो के इन फीचर को ऐक्सेस करने के लिए गैलेक्सी वियरेबल ऐप को लॉन्च करना पड़ सकता है। इन बड्स में ऐंबिएंट साउंड मोड के लिए ऑटोमैटिक स्विचिंग सपॉर्ट भी दिया जा सकता है। यह फीचर तब काम करेगा जब इयरबड्स वॉइस को डिटेक्ट करेंगे।

Leave a Reply