Home टॉप रायपुर | राहुल गांधी करेंगे अमर जवान ज्योति का शिलान्यास

रायपुर | राहुल गांधी करेंगे अमर जवान ज्योति का शिलान्यास

रायपुर | कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ के रायपुर में ‘अमर जवान ज्योति’ की आधारशिला रखेंगे। राहुल इसके साथ ही राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर योजना का उद्घाटन भी करेंगे। बता दें कि कुछ दिन पूर्व ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ‘अमर जवान ज्योति’ की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि हम छत्तीसगढ़ के उन सपूतों की शहादत का सम्मान करेंगे जिन्होंने वर्दीधारी सेवाओं में शामिल होकर देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, अमर जवान ज्योति का निर्माण चौथी बटालियन, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल माना, रायपुर के परिसर में किया जाएगा। शहीदों के सम्मान में छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति की ज्योति हमेशा जलती रहेगी।बता दें कि अमर जवान ज्योति को इंडिया गेट से स्थानांतरित करने के मोदी सरकार के कदम पर असंतोष व्यक्त करते हुए बघेल ने कहा था कि इससे उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है और वह आहत हैं।

उन्होंने कहा कि था कि वह छत्तीसगढ़ के उन सपूतों की शहादत का सम्मान करेंगे जिन्होंने वर्दीधारी सेवाओं में शामिल होकर देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी, साथ ही ‘छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति’ के माध्यम से छत्तीसगढ़ में अपने प्राणों की आहुति देने वाले देश के वीरों को भी नमन करेंगे।

You may also like

Leave a Comment