रेस्क्यू स्टोरी: लोगों की मुसीबत बन पड़ा था ये 6.5 फिट लम्बा अजगर

डोईवाला विधानसभा के वार्ड नंबर 99 नकरौंदा गांव में पाया गया बर्मी प्रजाति का अजगर बरसात के मौसम के चलते 4 दिन से लगातार दिखाई दे रहा था।

 

देहरादून: राजधानी देहरादून के डोईवाला क्षेत्र में काफी दिनों से दिख रहे 6.5 फीट लम्बे अजगर का आज स्थानीय प्रशासन द्वारा रेस्क़यू किया गया। भारी बरसात के चलते स्थानीय लोगों ने काफी बार इस अजगर को देखा जिससे खेतों में जाने से लोग डर रहे थे। प्रशासन को सूचना देने के बाद आज इस अजगर को सकुशल रेस्क्यू कर लिया गया जिसके बाद लोगों ने चैन की सांस ली।

डोईवाला विधानसभा के वार्ड नंबर 99 नकरौंदा गांव में पाया गया बर्मी प्रजाति का अजगर बरसात के मौसम के चलते 4 दिन से लगातार दिखाई दे रहा था। परेशान किसानों की समस्या को देखते हुए रेस्क्यू टीम ने आखिरकार इस 6.5 फुट लम्बे अजगर को रेस्क्यू किया।

बाजरे की फसल में 4 दिन से लगातार दिख रहे इस अजगर की सूचना पाते ही सिटी रेस्क्यू टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची। सिटी रेस्क्यू प्रभारी रवि जोशी के नेतृत्व में पूरे खेत का मुआयना किया गया जिसके 1 घंटे के अंतराल में ही इस अजगर को रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान टीम ने पकड़ लिया। अजगर को बाद में सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें