Home उत्तर प्रदेश पीएम मोदी को मिला भूटान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान

पीएम मोदी को मिला भूटान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान

नई दिल्ली| भूटान सरकार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भूटान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान नगदग पेल गि खोरलो से सम्मानित किया गया है। भूटानी प्रधानमंत्री के ट्वीट के माध्यम से भारत को इस बारे में जानकारी दी गई। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक और अंतरराष्ट्रीय नागरिक सम्मान जुड़ गया है। इससे पहले कई देश अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान से पीएम मोदी को सम्मानित कर चुके हैं।

प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने कहा कि उन्हें यह सुनकर बहुत खुशी हुई कि महामहिम ने सर्वोच्च नागरिक नगदग पेल जी खोरलो अलंकरण के लिए महामहिम मोदीजी के नरेंद्र मोदी नाम का उच्चारण किया। भूटान के प्रधान मंत्री कार्यालय ने बयान में कहा, बहुत ही योग्य! भूटान के लोगों से बधाई। सभी बातचीत में, महामहिम को एक महान, आध्यात्मिक इंसान के रूप में देखा। व्यक्तिगत रूप से सम्मान का जश्न मनाने के लिए उत्सुक हूं।”

विदेश मंत्रालय के अनुसार, भारत और भूटान के बीच पारस्परिक रूप से लाभकारी आर्थिक अंतर्संबंध द्विपक्षीय संबंधों में एक महत्वपूर्ण तत्व रहा है।

भारत भूटान का सबसे बड़ा व्यापार और विकास भागीदार बना हुआ है और उसने देश में कई विकास परियोजनाओं को अपनी सहायता प्रदान की है, जैसे कि 1020 मेगावाट की ताला जलविद्युत परियोजना, पारो हवाई अड्डा और भूटान प्रसारण स्टेशन शामिल हैं।

You may also like

Leave a Comment