पेंशन बहाली की मांग के चलते आन्दोलन ले रहा अनोखा रूप

संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीपी सिंह रावत की अध्यक्षता में कल लाखों कर्मचारी वृक्षारोपण कर सरकार को पुरानी पेंशन बहाली करने की मांग करेंगे।

पेंशन बहाली की मांग के चलते आन्दोलन ले रहा अनोखा रूपपौड़ी: राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा अब एक अनोखे तरीके से अपने आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए तैयार हो गया है। संगठन से जुड़े सभी पदाधिकारी कल पूरे देश में वृक्षारोपण कर सरकार का ध्यान अपनी और आकर्षित करने की कोशिश करेंगे। इस को सफल बनाने के लिए केन्द्रीय स्तर पर भूमिका तय कर दी गई है।

संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीपी सिंह रावत की अध्यक्षता में कल लाखों कर्मचारी वृक्षारोपण कर सरकार को पुरानी पेंशन बहाली करने की मांग करेंगे।

ये कर्मचारी लंबे समय से 2005 के पूर्व पुरानी पेंशन योजना को फिर से बहाल करने की मांग कर रहे हैं। इनका कहना है कि 2005 के बाद रिटायर हुए कर्मचारियों को पेंशन का लाभ नहीं मिल पा रहा है, जिसके कारण उनकी भविष्य संकट में है।

पेंशन बहाली की मांग के चलते आन्दोलन ले रहा अनोखा रूपसंगठन के प्रांतीय महासचिव सीताराम पोखरियाल ने बताया कि जिस तरह से पौधारोपण करने के बाद उसकी देखभाल करना अति आवश्यक होता है। उसी तरह से कर्मचारियों के लिए पेंशन भी उसकी देखभाल का एक आधार होता है जिसको 2005 के बाद समाप्त कर दिया गया था, जिसको बहाल करने के लिए ये कर्मचारी लंबे समय से आंदोलनरत हैं।

उन्होंने बताया कि वृक्षारोपण के माध्यम से केंद्र और राज्य सरकार दोनों का ही ध्यान अपनी और आकर्षित करना चाहते हैं जिससे सरकार समझ सके की पेंशन की सेवानिवृत्ति के बाद अति आवश्यकता होती है। उन्होंने संगठन से जुड़े सभी कर्मचारियों और अधिकारियों से आह्वान किया है कि वे कल कहीं भी एक वृक्ष जरुर लगाएं।

उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि उनके संगठन के द्वारा लाखों की संख्या में वृक्षारोपण का कार्यक्रम कर सफल बनाया जाएगा।

उन्होंने साफ किया है कि आने वाले समय में वे इस मांग को मनाने के लिए अपने परिवार सहित आंदोलनरत होने के लिए मजबूर हो जाएंगे। उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि सरकार जल्द ही इस पर कोई ठोस निर्णय लेगी। जो कि सरकारी विभागों में सेवायें दे रहे इन कर्मचारियों के भविष्य के लिए मील का पत्थर साबित होगी।

Leave a Reply