छात्रों ने बनाया सोशल मीडिया को हथियार

बीएड के ये छात्र-छात्राएं ऑनलाइन पोस्टर, बैनर और कार्टून बनाकर लोगों को लॉक डाउन का पालन करने और कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सचेत कर रहे हैं।

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

ख़ास बात:

  • छात्रों ने बनाया सोशल मीडिया को हथियार
  • बीएड के छात्र-छात्राएं कर रहे लोगों को जागरूक
  • कोरोना पर कर रहे सभी को जागरूक
  • ऑनलाइन पोस्टर, बैनर और कार्टून को बनाया ज़रिया

पौड़ी: पौड़ी ज़िले के राठ महाविद्यालय पैठाणी के बीएड के छात्र-छात्राएं कोरोना संक्रमण से लोगों को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया को हथियार बनाकर इसका सदुपयोग कर रहे हैं।

बीएड के ये छात्र-छात्राएं ऑनलाइन पोस्टर, बैनर और कार्टून बनाकर लोगों को लॉक डाउन का पालन करने और कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सचेत कर रहे हैं। ये सभी छात्र छात्राएं सोशल मीडिया के माध्यम से इन पोस्टर, बैनरों को सोशल मीडिया में डालकर लोगों को लॉक डाउन का पालन करने और सोसल डिस्टेंस जैसी नियमों का पालन करने की अपील भी इसके माध्यम से कर रहे हैं इन छात्र-छात्राओं की यह अपील सोशल मीडिया में लोगों द्वारा बहुत सराही भी जा रही है।

परवीन बताते हैं कि सोशल मीडिया ही एक ऐसा माध्यम है जिससे आज पूरा देश जुड़ा हुआ है और इसको लोग आसानी से देख भी सकते हैं। इसके अलावा आसानी से इस में की गई अपील को अपना भी रहे हैं।

वहीं बीएड की छात्रा बताती हैं कि अब सोशल मीडिया सभी लोगों की जीवन चर्चा बन गई है। इसके माध्यम से की गई कोई भी अपील लोग बहुत आसानी से अपने जीवन उतार लेते है। इन सभी छात्र-छात्रों ने उम्मीद जताई है कि हमारे देश से बहुत जल्द कोरोना संक्रमण का प्रभाव समाप्त होगा और आमजन लोगों का जीवन सुखद और पहले जैसे हो जाएगा । इसके साथ ही उन्होंने सभी लोगों से मास्क पहनने सहित सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील भी की है।

Leave a Reply