पौड़ी: व्यापार मंडल का अनोखा फैसला

पौड़ी जनपद के पाबौ ब्लॉक के व्यापार मंडल ने एक अनोखा और सराहनीय फरमान जारी किया है जो बाकी के लोगों के लिए एक संदेश भी है।

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

खास बात:

  • व्यापार मंडल की अनोखी पहल
  • सुबह 7 से 1 बजे तक ही होगा कारोबार
  • व्यापारियों को मिली पुलिस की सराहना
  • जनता को दिया कोरोना से लड़ने का संदेश

पौड़ी: कोरोना महामारी के चलते लोगों को लॉकडाउन का सामना करना पड़ रहा है। और जल्द से जल्द लोग लॉकडाउन  से छुटकारा भी पाना चाहते हैं, लेकिन लोगों को इस बात की भी पूरी जानकारी है कि कोरोना जैसी बीमारी से बचना ज्यादा जरूरी है न कि लॉकडाउन से छुटकारा पाना।

इसी बात को अहमियत देते हुए पौड़ी जनपद के पाबौ ब्लॉक के व्यापार मंडल ने एक अनोखा और सराहनीय फरमान जारी किया है जो बाकी के लोगों के लिए एक संदेश भी है। व्यापार मंडल ने दुकानों को सुबह सात से  चार बजे तक न खोले जाने का फरमान ज़ारी किया है और अपनी दुकानों को पहले की तरह ही सुबह 7 से 1 बजे तक खोलने का फैसला किया है। व्यापरियों की इस पहल से पुलिस प्रशासन भी खुश है और व्यापारियों की सरहाना कर रहा है।

जैसा कि आप लोगों को अवगत है कि 4 मई से लॉकडाउन में ढ़ील दी गई है और व्यापारियों को सुबह  7 से शाम 4 बजे तक दुकानों को खोले रखने की अनुमति है। ताकि जनता धीरे धीरे अपने रोजगार का काम कर सके  लेकिन जिस तरह से बाजा़रों में भीड़ बढ़ रही है वो भी चिंता का विषय है जिसे देखते हुए व्यापार मंडल व्यापार के काम को एक बजे तक ही करने का फैसला किया है। वहीं मण्डल के इस फैसले से बाकी लोगों को भी सीख मिलती है। साथ ही इस पहल से कोरोना महामारी को भी फैलने से रोका जा सकता है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें