पौड़ी: पुलिस का मानवीय चेहरा, प्रवासियों का स्वागत फूलों से

पौड़ी ज़िले के थलीसैंण क्षेत्र में पुलिस का मानवीय चेहरा आज एक नए अंदाज में देखने को मिला। यहां खुद थाना प्रभारी समेत सभी पुलिस वालों ने अलग-अलग प्रदेशों से घर के लिए वापस लौटे ग्रामीणों का स्वागत फूल डालकर किया।

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

ख़ास बात:

  • पौड़ी के थलीसैंण में पुलिस का मानवीय चेहरा
  • घर लौटे प्रवासियों का स्वागत किया फूलों से
  •  इस क्षेत्र से हुआ है रोज़गार के लिए पलायन
  • थलीसैंण, बीरोंखाल में अब तक 3000 से ज्यादा लोग लौटे

पौड़ी: पौड़ी ज़िले के थलीसैंण क्षेत्र में पुलिस का मानवीय चेहरा आज एक नए अंदाज में देखने को मिला। यहां खुद थाना प्रभारी समेत सभी पुलिस वालों ने अलग-अलग प्रदेशों से घर के लिए वापस लौटे ग्रामीणों का स्वागत फूल डालकर किया।

पुलिस ने स्क्रीनिंग से पहले सभी लोगों के ऊपर फूल बरसाए और उन्हें भारत सरकार की गाइडलाइन का पालन करने  के लिए जागरूक किया। थलीसैंण और बीरोंखाल क्षेत्र में अब तक 3000 से ज्यादा लोग भारत के अलग-अलग राज्यों एवं विदेश से घर लौटे हैं।

पौड़ी जनपद के इस क्षेत्र से सबसे ज्यादा पलायन रोजगार के लिए हुआ है लेकिन कोरोना संक्रमण के इस काल में लोग अपने गांव लौट रहे हैं।

थलीसैंण थाना प्रभारी संतोष पेटवाल ने बताया कि उनके क्षेत्र में 2500 लोग पहले ही घर लौट चुके थे जबकि 500 से ज्यादा लोग सरकार की मदद से आज-कल में लौटे हैं। पुलिस ने उन पर फूल डालकर न केवल उनका स्वागत किया बल्कि पुलिस की कोशिश है कि इस संकट के काल में उनका हौसला भी बढ़ाया जाए।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें