पौड़ी: सचेत रहें, भ्रामक पोस्ट डालने पर होगी कार्रवाई

ऐसी सूचनाएं मिल रही थी जिसमें प्रवासियों द्वारा अनावश्यक ही ग्राम प्रधानों को सोशल मीडिया के माध्यम से अनावश्यक ही गलत बातें रखकर बदनाम किया जा रहा था।

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

  • पौड़ी: सोशल मीडिया पर भ्रामक ख़बरों पर सख्त ज़िलाधिकारी 
  • अनर्गल ख़बर पोस्ट करने पर होगी कड़ी कार्रवाई
  • ग्राम पहरियों को प्रधानों के साथ लगने के आदेश
  • भोजन माताएं बनायेंगी प्रवासियों के लिए खाना

पौड़ी: प्रवासियों द्वारा अगर कोई भी अनर्गल बात अब सोशल मीडिया पर शेयर की जायेगी तो इसके परिणाम उनको भुगतने होंगे। जी हाँ, हाल ही में सोशल मीडिया पर प्रवासियों द्वारा किये जा रहे भ्रामक प्रचार की ख़बरों के बीच अब जिलाधिकारी सख्त हो गए हैं। लम्बे समय से ही ऐसी सूचनाएं मिल रही थी जिसमें प्रवासियों द्वारा अनावश्यक ही ग्राम प्रधानों को सोशल मीडिया के माध्यम से अनावश्यक ही गलत बातें रखकर बदनाम किया जा रहा था।

इन बातों का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी पौड़ी सख्त हो गए हैं। उन्होंने सभी प्रवासियों को आगाह कर दिया है कि वे कोई भी ऐसा तथ्य सोशल मीडिया में ना रखें जिसकी पुख्ता जानकारी उन्हें ना हो। साथ ही उन्होंने कड़े शब्दों में सभी को चेताया है कि अगर अनावश्यक रूप से इन लोगों द्वारा प्रधानों को गलत तथ्य रखकर बदनाम करने का कोई मामला सामने आता है तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।

ज़िलाधिकारी ने साफ़ किया कि कोविड-19 की लड़ाई में प्रधान संगठन अपना शत-प्रतिशत दे रहे हैं, मगर सोशल मीडिया में भ्रामक प्रचार के द्वारा उनके मनोबल पर कहीं न कहीं गिरावट आएगी। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति बिना पुख्ता जानकारी के कोई भी पोस्ट सोशल मीडिया में ना डालें।

इसके साथ ही उन्होंने ग्राम पहरियों को भी आज से ग्राम प्रधानों के साथ लगने के आदेश जारी कर दिए हैं। उन्होंने साफ किया है कि ग्राम पहरी ग्राम प्रधान द्वारा दिए गए आदेशों का अनुपालन करेंगे और जो भी ग्राम पहरी उनके आदेशों का पालन नहीं करेगा, उसे तत्काल हटा दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि लगातार बढ़ रही प्रवासियों की संख्या को देखते हुए भोजन माताओं को स्कूलों में प्रवासियों के लिए भोजन बनाने के लिए कह दिया गया है क्योंकि फिलहाल भोजन माताएं भी खाली है जिससे प्रवासियो के लिए खाना बना सकेगा। प्रधान संगठन के अध्यक्ष प्रमोद ने बताया कि उनके द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया दिया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि जिलाधिकारी द्वारा दिए गए आदेशों का ये प्रवासी अनुपालन करेंगे।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें