55 वर्ष से अधिक के पुलिसकर्मी नहीं करेंगे फील्ड ड्यूटी

55 वर्ष की आयु पूरी कर चुके पुलिसकर्मी कोरोनाकाल के दौरान ऑफिशियल कार्य ही करेंगे। अधिक आयु के लोगों में कोरोना संक्रमण के ज़्यादा ख़तरे को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। 

ख़ास बात:
  • पुलिसकर्मियों के हित में अहम निर्णय
  • 55 वर्ष से ऊपर के पुलिसकर्मी करेंगे सिर्फ ऑफिशियल कार्य
  • 384 पुलिसकर्मी हैं 55 वर्ष की उम्र से ऊपर
  • कोरोना संक्रमण के खतरे को देख कर लिया गया 
देहरादून: उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय ने अधिक आयु के पुलिसकर्मियों के हित में एक अहम निर्णय लिया है। प्रदेश पुलिस ने ऐसे 384 पुलिसकर्मियों की लिस्ट तैयार की है जिनकी उम्र 55 वर्ष से अधिक है और ये फील्ड ड्यूटी पर कार्य कर रहे हैं। मुख्यालय ने निर्णय लिया है की 55 वर्ष की आयु पूरी कर चुके पुलिसकर्मी कोरोनाकाल के दौरान ऑफिशियल कार्य ही करेंगे। अधिक आयु के लोगों में कोरोना संक्रमण के ज़्यादा ख़तरे को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।
जानकारी देते हुए डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने बताया की यह निर्णय इसलिए लिया गया था कि जिनकी उम्र 55 वर्ष से अधिक है उनकी इम्यूनिटी कम होने से कोरोना संक्रमण का ख़तरा ज़्यादा होता है, 55 वर्ष से अधिक वाले लोगों की मृत्यु दर भी ज़्यादा है।
डीजी ने कहा कि ऐसे में ज़िलों को एडवाइज़री भेजी गई थी की इस  उम्र के लोगों को फ्रंट ड्यूटी पर ना लगायें। अभी प्रदेश में 384 लोग ऐसे हैं जो 55 वर्ष से अधिक हैं और फ्रंट ड्यूटी कर रहे हैं। एक बार फिर से सभी जनपदों की निर्देश दिये गये हैं कि ऐसे लोगों को ऑफिशल ड्यूटी पर लगायें, जिससे सभी लोगों को कोरोना संक्रमण की आशंका कम हो जाये।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें