मौसम | राज्य में दी मानसून ने दस्तक

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक कल से राज्य के अधिकांश क्षेत्रो में भारी बारिश होने की संभावनाएं हैं।

ख़ास बात:

  • आज से राज्य के अधिकांश हिस्सो में भारी बारिश होने की संभावना: मौसम विभाग
  • कोरोना कहर के बीच बदलता मौसम बढ़ा सकता है सरकार की मुश्किलें

देहरादून: उत्तराखंड में मानसून ने दस्तक दे दी है। प्रदेश के कई क्षेत्रों में आज से हल्की बरसात शुरू हो चुकी है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक कल से राज्य के अधिकांश क्षेत्रो में भारी बारिश होने की संभावनाएं हैं। वहीं मानसून का आगमन और मौसम के अलर्ट के बाद शासन-प्रशासन की चुनौतियां बढ़ गई है।

उत्तराखण्ड में मौसम लोगों के लिए बढ़ती तपिश से निजात लेकर आएगा तो वहीं दूसरी तरफ भारी बारिश सरकार और प्रशासन के लिए कोरोना काल मे किसी बड़ी चुनौती से कम नही होगी। कल से मानसून प्रदेश में दस्तक दे सकता है। मौसम विभाग ने इसकी जानकारी देते हुए 22 जून को कुमाऊँ मंडल के ज्यादातर इलाकों मे बारिश की संभावनायें जताई हैं वहीं 23 से 25 जून तक प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

मौसम निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि आज से कुमाऊं मंडल के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश का अनुमान है। वहीं गढ़वाल मंडल में भी बारिश होने की संभावना है।साथ ही उन्होंने बताया कि 23 से 25 जून तक प्रदेश में पौड़ी, नैनीताल, देहरादून और पिथौरागढ़ क्षेत्र में भारी बारिश होने की संभावनाएं हैं।

एक तरफ राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों ने त्रिवेंद्र सरकार की चिंता की लकीरें बढ़ाई है तो वहीं दूसरी तरफ देवभूमि में बदलते मौसम की दस्तक के बीच कोरोना     सरकार की मुश्किलें और बढ़ा सकता है। साफ है कि खतरे की दस्तक के बीच सरकार और आवाम को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें