Home International वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में कुलदीप निभा सकते हैं अहम भूमिका

वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में कुलदीप निभा सकते हैं अहम भूमिका

नई दिल्ली| रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम छह फरवरी से मेहमान टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज में जीत के इरादे से उतरेगी। इस सीरीज से बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव भी टीम में वापसी करेंगे। कुलदीप को लंबे समय के बाद टीम में जगह मिली है। उन्होंने इससे पहले अंतिम मुकाबला जुलाई 2021 में खेला था। उस समय टीम के अधिकतर अनुभवी खिलाड़ी इंग्लैंड सीरीज में खेल रहे थे।

हाल में अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन प्रभावशाली नहीं रहे हैं, इसी कारण कुलदीप की वापसी हुई है। कुलदीप के अब तक के क्रिकेट सफर के दौरान 8 देशों में टीम को भारतीय टीम को एकदिवसीय सीरीज में जीत मिली है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार भी वह टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

कुलदीप के एकदिवसीय मैचों में प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 65 मैचों में 28 की औसत से 107 विकेट लिए हैं। 25 रन देकर 6 विकेट उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उनका इकोनॉमी रेट 5.22 रहा है, जिसे बेहतरीन माना जा सकता है।

कुलदीप ने अब तक 65 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें से भारतीय टीम को 44 मैच में जीत मिली है। इसमें से भारत में सबसे अधिक 14 मैच में जीत मिली जबकि इंग्लैंड में 7 दक्षिण अफ्रीका और यूएई में 5-5, श्रीलंका और वेस्टइंडीज में 4-4, न्यूजीलैंड में 3 और न्यूजीलैंड में 2 मैच में जीत मिली है। अब देखना है कि कुलदीप इस बार टीम को जीत दिला पाते हैं या नहीं।

You may also like

Leave a Comment