Home उत्तराखंड टॉप कारगिल विजय दिवस | मैराथन में कारगिल योद्धा के नचिकेता राव रहे आकर्षण

कारगिल विजय दिवस | मैराथन में कारगिल योद्धा के नचिकेता राव रहे आकर्षण

एडवेंथ्रिल द्वारा आयोजित कारगिल विजय दिवस पर मैराथन में भारी बारिश के बीच भी धावकों का जोश देखने लायक था।

देहरादून: एक तरफ लोग भारी बारिश के चलते घरों से निकलने में हिचकिचा रहे थे वही कुछ लोग ऐसे भी थे जो कारगिल के वीर सपूतों को एक सच्ची श्रद्धांजलि देने के लिए अपने अनोखे अंदाज़ में तैयार थे । आज 26 जुलाई को एडवेंथ्रिल ने कारगिल विजय दिवस पर एक मैराथन का आयोजन करा कर कारगिल के बहादुर वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

सबसे महत्वपूर्ण बात ये रही की स्वयं कारगिल के वीर योद्धा ग्रुप कैप्टेन (सेवानिवृत) के नचिकेता राव (वायुसेना मैडल ) इस मैराथन के मुख्य अतिथि थे जो हैदराबाद से शामिल होने अपने पिताजी के साथ देहरादून आये। मुख्य अतिथि नचिकेता सर के पिताजी ने झंडी दिखाकर दौड़ का शुभारम्भ किया तथा भारी बारिश के बीच भी धावकों का जोश देखने लायक था।

एक समय पढाई से भागती थीं दूर… आज हैं लाखों के लिए मिसाल – मिलिए मशरूम लेडी दिव्या रावत से

एडवेंथ्रिल के संस्थापक प्रोफेशनल साइकिलिस्ट एवं पर्वतारोही विजय प्रताप सिंह ने कहा जी जैसा आप सभी जानते है हम इसी समाज में रहते है और एडवें थ्रिल को इसी उद्देश्य के साथ आरम्भ किया गया था की हम समाज के युवाओ के लिए कुछ सकारात्मक अवसर दे पाएं इसी क्रम में हम समय समय पर ऐसे आयोजन कराते रहते है जो की हमारी सामाजिक जिम्मेदारी के अंतर्गत आता है। मैराथन में लगभग दो सौ प्रतिभागियों ने रजिस्ट्रेशन किया तथा सभी को एडवें थ्रिल की तरफ से टी शर्ट्स ,मेडल्स , रेफ्रेशमेंट्स इत्यादि प्रदान किया गया।

मैराथॉन म्यूसे आर्ट कैफ़े से आरम्भ होकर कैनाल रोड पर स्तिथ आई टी पार्क डायवर्सन होते हुए वापस म्यूसे आर्ट कैफ़े पर समाप्त हुई।
मुख्य अतिथि के नचिकेता राव ने विजेताओं को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए अपने कारगिल ली लड़ाई के अनुभव साझा करते हुए युवाओं को देश के प्रति कर्तव्यों के लिए मार्गदर्शन प्रशिस्त किया।

मैराथन का सञ्चालन भारतीय ब्लाइंड फुटबॉल टीम के कोच श्री नरेश सिंह नयाल जी ने किया। मैराथन को सफल बनाने में वैभव उनियाल , अर्पण सिंह म्यान , हृदयेश शाही , कौशल पांडेय , अनमोल पराशर , शुभेन शाही , वेदांत रस्तोगी , सिद्धांत , गंभीर सिंह चौहान , अनिल मोहन ,अश्मित रावत , यश , मयंक, अवि आदि ने अहम् भूमिका निभाई।

मैराथन में छः वर्ष से लेकर साठ वर्ष तक के धावकों ने प्रतिभाग किया। अंडर 18 में दीपक यादव, 18-40 वर्ग में आकाश , 40-50 में मंजीत रावत, 50+ में विनोद सकलानी तथा महिला वर्ग में 6 वर्षीय अमायरा सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

You may also like