इधर बजट सत्र, उधर हड़ताल पर कर्मचारी

देहरादून: जहाँ कल से प्रदेश में बजट सत्र की शुरुआत होने जा रही है, वहीं जनरल ओबीसी वर्ग के कर्मचारी प्रमोशन में आरक्षण को ख़त्म करने की माँग को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल चले गए है। ऐसे में इस हड़ताल से सरकार और शासन की परेशानी बढ़ती दिखाई दे रही है जिसको देखते हुए आज सुबह ही शासन की ओर से नो वर्क नो पे का आदेश भी जारी कर दिया गया है, लेकिन कर्मचारी अपनी मांगों पर अडिग है।

जनरल ओबीसी कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष दीपक जोशी के नेतृत्व में कर्मचारियों ने सचिवालय में इकट्ठे होकर परेड ग्राउण्ड तक रैली निकाल कर प्रदर्शन किया। जोशी का कहना है कि सरकार और शासन को इस हड़ताल के बारे में पहले ही जानकारी दे दी थी लेकिन सरकार ने इनकी माँग पर कोई सकारात्मक निर्णय नहीं लिया है।  उन्होंने शासन द्वारा जारी किये गए नो वर्क नो पे के आदेश को हास्यास्पद बताते हुए कर्मचारियों पर दबाव बनाने की बात कही।

कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष ने कहा कि कल से कर्मचारी गैरसैण पहुंच रहे है, जंहा पर वे सभी विधानसभा का घेराव करेंगे।  साथ ही वे जनरल ओबीसी के विधायकों की चुप्पी तोड़ने के लिए मजबूर करेंगे।  अगर विधायक प्रमोशन में आरक्षण को लेकर अपनी चुप्पी नहीं तोड़ते है तो ये विधायकों के लिए भारी पड़ेगा, उन्होंने कहा।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें