Home उत्तराखंड टॉप Video | बद्रीनाथ धाम में मौसम की पहली बर्फबारी ने पहाड़ों पर बढ़ाई सर्दी

Video | बद्रीनाथ धाम में मौसम की पहली बर्फबारी ने पहाड़ों पर बढ़ाई सर्दी

बद्रीनाथ और हेमकुंड साहिब पारा इतना गिर गया है कि लोगों को कड़कड़ाती ठंडक का आभास होने लगा है।

बद्रीनाथ । ठंड के मौसम ने दस्तक दे दी है। बद्रीनाथ और सिखों के पवित्र तीर्थ स्थल हेमकुंड साहिब की चोटियों पर सीजन की पहली बर्फबारी देखने को मिली है। पहाड़ों पर लगातार 3 दिनों से बारिश हो रही है। कुछ जगहों पर बारिश के बाद बर्फबारी भी हुई है। बद्रीनाथ और हेमकुंड साहिब पारा इतना गिर गया है कि लोगों को कड़कड़ाती ठंडक का आभास होने लगा है।

बद्रीनाथ और हेमकुंड साहिब में 3 दिनों बाद सूरज के दर्शन हुए हैं। पहाड़ी चोटियां सफेद दिखाई दे रही हैं। उल्लेखनीय है कि इस समय हेमकुंड और बद्रीनाथ धाम की यात्रा चरम पर है। यहां श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। लोग बर्फबारी और उसके नजारे का भरपूर आनंद ले रहे हैं।

इस बार सितंबर में ही पहाड़ी चोटियां बर्फ से सफेद होनी शुरू हो गई हैं। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में यहां लगातार बर्फबारी का दौर जारी रहेगा। समय से पहले ही इस ठंड का आगाज हो सकता है। फिलहाल मौसम विभाग ने बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। फिर भी श्रद्धालुओं के उत्साह में कोई कमी नहीं आ रही है। बारिश के बीच बर्फबारी से पहाड़ी राज्यों में पारा गिर गया है।

उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू कश्मीर समेत कई राज्यों में बीते कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, इन राज्यों में अगले कुछ दिन और मूसलाधार बारिश होने के आसार है। ऐसे में वहां जाने वाले पर्यटकों को अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

You may also like