Home अर्थ-जगत तेजी से बढ़ रही अर्थव्यवस्था को कैसे बर्बाद करें, मोदी सरकार से लें इसकी सीख : राहुल गांधी

तेजी से बढ़ रही अर्थव्यवस्था को कैसे बर्बाद करें, मोदी सरकार से लें इसकी सीख : राहुल गांधी

नई दिल्ली । वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर इकोनॉमी को लेकर तंज कसते निशाना साधा है। बजट सत्र-2021 से पहले कांग्रेस नेता ने देश की अर्थव्यवस्था को लेकर कहा है कि मोदी सरकार से इस बात की सीख मिलती है कि कैसे एक अर्थव्यवस्था को बर्बाद किया जाए। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने लिखा, ‘श्री मोदी की सरकार इस बात का सबक है कि कैसे दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक को बर्बाद किया जाए। आगामी 1 फरवरी से बजट सत्र शुरू होने वाला है, जिससे पहले कांग्रेस सरकार पर लगातार हमलावर है। इस बाबत पूर्व में कांग्रेस की सरकार में वित्त मंत्री रह चुके पी. चिदंबरम समेत कई नेता गुरुवार को दोपहर एक बजे प्रेस वार्ता कर सकते हैं।

वायरस हो या फिर बॉर्डर की चुनौती, हर समय तैयार है भारत: मोदी

इससे पहले राहुल गांधी ने भारत-चीन सीमा पर गतिरोध को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और आरोप लगाया कि वह देश को ‘कमजोर और तबाह कर रहे हैं। ‘ उन्होंने यह दावा भी किया कि पहली बार चीन के सैनिक ‘भारतीय सीमा के अंदर बैठे हुए हैं। ‘ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि आरएसस नफरत फैला रहा है और देश की अर्थव्यवस्था के ‘ध्वस्त होने’ के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने कहा, ‘आपको पता है कि प्रधानमंत्री मोदी देश के ताने-बाने को नुकसान पहुंचा रहे हैं। पहली बार चीनी सैनिक भारत की सीमा के अंदर बैठे हुए हैं। हमारी अर्थव्यवस्था जो कभी दुनिया में सबसे अच्छा कर रही थी, वो अब ध्वस्त हो चुकी है। हमारे नौजवानों को नौकरियां नहीं मिल सकतीं। यह सब आरएसएस की विचारधारा का नतीजा है।

पैंट की जिप खोलना पाक्सो कानून के तहत ‘यौन शोषण’ नहीं

राहुल गांधी ने आरोप लगाया, ‘प्रधानमंत्री अक्षम हैं, लेकिन इस विफलता का असली कारण आरएसएस की ओर से देश में नफरत फैलाना है।’ उन्होंने कहा, चीन को पता है कि प्रधानमंत्री ने देश को कमजोर कर दिया है और वह उनके सामने खड़े नहीं हो सकते। प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘चीन के सैनिक भारत की सीमा के अंदर आए तो 56 इंच के सीने का क्या हुआ? प्रधानमंत्री ने पिछले छह महीने में चीन के बारे में एक शब्द नहीं बोला।’ उन्होंने यह दावा भी किया कि प्रधानमंत्री ने नोटबंदी और गलत ढंग से जीएसटी लागू करके देश को बर्बाद कर दिया।

You may also like

Leave a Comment