पौड़ी: गाड़ियों पर हाथियों का हमला

हाथियों ने बीच सड़क पर गाड़ियों पर हमला कर दिया गाड़ी चालकों ने बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई और वहां से भागने में कामियाब हुए।

ख़ास बात: 

  • गाड़ियों पर हाथियों का हमला
  • प्रवासियों को छोड़ लौट रही थी गाड़ियां
  • जान बचा कर भागे चालक
  • वन विभाग ने बमुश्किल खदेड़ा हाथियों को

पौड़ी: 22 मार्च से देश भर में पूरी तरह से लॉक डाउन  था जिसके चलते जंगली जानवरों ने संड़क पर निकलना शुरू कर दिया था । क्योंकि जानवरों को इंसान नहीं दिख रहें थे ओर वो इलाके को अपना ही समझने लगे थे । लेकिन अब जब लॉक डाउन में ढ़ील दिए जाने के बाद से प्रवासियों की आवाजाही चल रही है।इसी आवाजाही के बीच प्रवासियों को छोड़कर आ रही गाडियों पर जंगली हाथियों ने हमला कर दिया ।

घटना पौड़ी के टाईगर रिर्जव की मोहन रेंज की है । जहां हाथियों ने बीच सड़क पर गाड़ियों पर हमला कर दिया गाड़ी चालकों ने बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई और वहां से भागने में कामियाब हुए। संड़क पर बेधड़क घूम रहे हाथियों ने गाड़ियों को बुरी तरह से तोड़ फौड़ दिया।

वहीं सूचना मिलने पर पहुंची वन विभाग की टीम के घंटों प्रयास के बाद हाथियों को जंगल की ओर भगाया, गनिमत ये रही कि गाडिय़ों में प्रवासी मौजूद नहीं थे ,और एक बड़ी घटना होने से टल गई। लॉक डाउन के कारण जानवरों को रास्तों पर आनी की आदत हो गई है, जिसे एकदम से रोका नहीं जा सकता बल्कि कालागढ़ टाईगर रिर्जव जैसे रास्तों से गुज़रते समय आने जाने वालों को ध्यान बरतने की जरूरत है।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें