Home उत्तराखंड टॉप क्र‍िसमस से ठीक पहले नैनीताल में आठ लोग मिले कोरोना संक्रमित

क्र‍िसमस से ठीक पहले नैनीताल में आठ लोग मिले कोरोना संक्रमित

 

नैनीताल| उत्‍तराखंड में ओमीक्रान का पहला केस सामने आ चुका है। वहीं लंबे समय से थमा कोविड संक्रमण एक बार फिर पैर पसारने लगा है। नैनीताल में एक साथ आठ लोगों की कोविड रिपोर्ट पाजिटिव आई है। सभी संक्रमितों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की जांच को क्षेत्र में कैंप लगाया जाएगा। वहीं हल्‍द्वानी में भी दो केस मिले हैं।

जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 38 पहुंच गई है। अभी तक 2068 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। वहीं बाहरी प्रदेशों से लगातार बढ़ रही पर्यटकों की आमद ने ओमीक्रान केसों के बढ़ने की आंशका को और प्रबल कर दिया है।

बीते माह कोविड से हल्द्वानी में एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी। बुजुर्ग की पत्नी शेरवुड कालेज में तैनात होने के कारण स्वास्थ्य विभाग ने क्षेत्र के सभी लोगों से कोविड जांच करा लेने की अपील की थी।

मंगलवार को शेरवुड क्षेत्र से 90 लोगों के सैंपल लेकर आरटीपीसीआर जांच को भेजे गए थे। गुरुवार को आई रिपोर्ट में शेरवुड क्षेत्र के सात, जबकि सात नंबर क्षेत्र का एक व्यक्ति पाजिटिव निकला। पीएमएस डा. केएस धामी ने बताया कि सभी संक्रमितों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। ओमिक्रोन की पहचान को लेकर सैंपल देहरादून भी भेजे गए है।

शेरवुड क्षेत्र को बनाया माइक्रो कंटेंटमेंट जोन

शेरवुड क्षेत्र में एक साथ सात लोगों के संक्रमित मिलने पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता बढ़ा दी है। एसडीएम प्रतीक जैन ने बताया कि एहतियात के तौर पर क्षेत्र को माइक्रो कंटेंटमेंट जोन बना दिया गया है। यहां बाहरी लोगों की आवाजाही बंद कर दी गई है।

You may also like

Leave a Comment