Home टॉप द्रौपदी मुर्मू होंगी देश की 15वीं राष्ट्रपति, पीएम मोदी ने घर जाकर दी बधाई

द्रौपदी मुर्मू होंगी देश की 15वीं राष्ट्रपति, पीएम मोदी ने घर जाकर दी बधाई

राष्ट्रपति चुनाव में जीतीं द्रौपदी मुर्मू, तीसरे राउंड में ही 5.77 लाख वोट लेकर जीतीं

द्रौपदी मुर्मू

सर्वोच्च संवैधानिक पद पर पहुंचने वाली देश की पहली आदिवासी और दूसरी महिला राष्ट्रपति होंगी द्रौपदी मुर्मू। गुरुवार को सुबह 11 बजे शुरू हुई काउंटिंग में नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (NDA) की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू ने यूनाइटेड प्रोग्रेसिव अलायंस (UPA) के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को तीसरे राउंड की गिनती में ही हरा दिया।

मुर्मू के राष्ट्रपति चुनाव में जीतने के बाद, सोशल मीडिया पर लगातार बधाई सन्देश आ रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में द्रौपदी मुर्मू के आवास पर जाकर उन्हें को देश का नया राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी।

यशवंत सिन्हा ने भी हार मान ली है। उन्होंने मुर्मू को बधाई देते हुए कहा- द्रौपदी मुर्मू को उनकी जीत पर बधाई देता हूं। देश को उम्मीद है कि गणतंत्र के 15वें राष्ट्रपति के रूप में वे बिना किसी भय या पक्षपात के संविधान के संरक्षक के रूप में कार्य करेंगी।

NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की जीत के बाद उनके ओडिशा स्थित पैतृक गांव और देश के बाकी हिस्सों में जश्न का माहौल है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई की मध्य रात्रि को खत्म हो रहा है। 25 जुलाई को नए राष्ट्रपति का शपथ ग्रहण होगा।

उत्तराखंड | मातृ शक्ति को और भी बल देगी ‘गौरा शक्ति ऐप’

सीएम धामी ने भी दी बधाई

द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने के साथ ही उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है। द्रौपदी मुर्मू की जीत पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें बधाई दी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने द्रौपदी मुर्मू की जीत को देश के आदिवासी समाज की बड़ी उप्लब्धि करार दिया है।

You may also like