स्कूलों द्वारा फीस के लिए एसएमएस, लेटर भेजने पर डीएम सख्त

देहरादून के जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने मनमानी व जबरन अभिभावकों पर एसएमएस द्वारा व पत्र लिखकर फीस का दबाव बनाने वाले स्कूलों पर सख्त रुख़ इख्तियार किया है।

ख़ास बात:

  • फीस का दबाव बनाने वाले स्कूलों पर सख्त रुख़
  • सरकार के आदेशों को दरकिनार करते निजी स्कूल
  • फीस के लिए एसएमएस, लेटर भेज रहे स्कूल
  • फीस के लिए दबाव बनाने पर होगी कार्रवाई

देहरादून: देहरादून के जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने मनमानी व जबरन अभिभावकों पर एसएमएस द्वारा व पत्र लिखकर फीस का दबाव बनाने वाले स्कूलों पर सख्त रुख़ इख्तियार किया है।

दरअसल कोरोना के चलते सरकार द्वारा निजी स्कूलों से अपील करते हुए कहा गया था कि कोई भी स्कूल अभिभावकों से फीस जमा कराने को लेकर अनावश्यक दबाव ना बनाएं। लेकिन सरकार के आदेशों को दरकिनार करते हुए निजी स्कूल द्वारा लगातार अभिभावकों को पत्र लिखकर और एसएमएस के माध्यम से फीस जमा कराने का दबाव बनाने की शिकायतें आ रहीं थीं।

मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने सख्त रुख अपनाते हुए कहा है कि मुख्य शिक्षा अधिकारी के माध्यम से सभी स्कूलों को निर्देशित करते हुए कहा गया है कि एक बार के अलावा कोई भी निजी स्कूल अभिभावकों पर बार-बार पत्र लिखकर व फीस जमा करने का दबाव नहीं बनाएगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद भी अगर स्कूल द्वारा दबाव बनाने की कोशिश की गई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

Leave a Reply

ये भी पढ़ें